बिहार

bihar

रामविलास पासवान के निधन से बिहार के सियासी गलियारों में शोक, कई नेताओं ने यूं किया याद

By

Published : Oct 9, 2020, 8:49 AM IST

लोजपा नेता सूरजभान सिंह ने कहा कि वो सिर्फ दलितों के ही नहीं बल्कि समाज के सभी वर्गों के नेता थे. उन्होंने समाज के सभी वर्गों के लिए लगातार काम किया. कोरोना काल में भी जिस तरह से उन्होंने गरीबों के बीच अनाज पूरी तत्परता से बंटवाया, निश्चित तौर पर यह उनका सबसे बड़ा काम है.

नेताओं ने वयक्त की संवेदना
नेताओं ने वयक्त की संवेदना

पटनाः केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान का लम्बी बीमारी के बाद 74 वर्ष की उम्र में दिल्ली के फोर्टीस अस्पताल में निधन हो गया. उनके निधन पर देश के तमाम नेताओं ने गहरी संवेदना जाहिर की है. उनके निधन पर बिहार के कई नेताओं ने भी शोक वयक्त किया है.

लोजपा नेता सूरजभान सिंह दिल्ली रवाना
लोजपा नेता सूरजभान सिंह रामविलास पासवान के निधन के बाद दिल्ली रवाना हो गए हैं. लोजपा नेता सूरजभान सिंह ने पटना एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि उनके निधन से मेरी सबसे बड़ी क्षति हुई है. उनसे हमारा पारिवारिक रिश्ता था और कहीं न कहीं वह हमारे लिए अभिभावक थे.

सूरजभान सिंह , लोजपा नेता

लोजपा नेता ने कहा कि वो सिर्फ दलितों के ही नहीं बल्कि समाज के सभी वर्गों के नेता थे. उन्होंने समाज के सभी वर्गों के लिए लगातार काम किया. कोरोना काल में भी जिस तरह से उन्होंने गरीबों के बीच अनाज पूरी तत्परता से बटवाया, निश्चित तौर पर यह उनका सबसे बड़ा काम है. हम उनके द्वारा दिए गए प्रेरणा पर हमेशा आगे बढ़ते रहेंगे, ईश्वर से प्रार्थना है कि उनकी आत्मा को शांति दे.

जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने जाहिर की संवेदना
बीजेपी सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने कहा है कि रामविलास पासवान से हमारे पारिवारिक रिश्ते थे और उनके निधन होने से आभारी क्षति हुई है. उन्होंने कहा कि उनका जीवन हमेशा गरीबों, शोषित और दलितों को आगे बढ़ाने में लगा रहा. उन्होंने समाज के सभी वर्गों के लिए काम किया.

जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, सांसद

अशोक चौधरी ने भी गहरा शोक व्यक्त किया
वहीं, जदयू के कार्यकारी अध्यक्ष सह-मंत्री भवन निर्माण विभाग अशोक चौधरी ने भी केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है. अपने शोक संदेश में मंत्री ने कहा है कि उनका निधन राजनीतिक जगत के लिए अपूरणीय क्षति है. समाजवादी आंदोलन के मजबूत स्तम्भों में से एक रामविलास पासवान जी ने सदा अभिवंचित वर्ग के लिए आवाज उठाने का काम किया.

अशोक चौधरी, मंत्री, भवन निर्माण विभाग

रामकृपाल यादव ने वयक्त की संवेदना
पाटलिपुत्रा सांसद रामकृपाल यादव ने केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन पर शोक प्रकट किया. पूर्व केन्द्रीय राज्यमंत्री और भाजपा सांसद रामकृपाल यादव ने गहरा शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उनके निधन से स्तब्ध और मर्माहत हूं. वे देश के करोड़ो गरीबों और बेजुबानों के आवाज थे.

रामकृपाल यादव, पाटलिपुत्रा सांसद

'गरीबों और वंचितों को आगे बढ़ाने का काम किया'
रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने भी रामविलास पासवान के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि वो लगातार दलितों, गरीबों और वंचितों को आगे बढ़ाने का काम करते रहे. कुशवाहा ने कहा कि वह ऐसे महान व्यक्ति थे जिन्होंने निस्वार्थ भावना से गरीबों और दलितों की मदद की. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे और उनके परिजन को दुख सहने की क्षमता दे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details