बिहार

bihar

JDU अध्यक्ष बनने पर बोले ललन सिंह- पार्टी में नहीं होगी किसी की उपेक्षा, सबकी सहमति से होंगे फैसले

By

Published : Jul 31, 2021, 9:19 PM IST

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नियुक्त हुए ललन सिंह ने कहा है कि सबकी सहमति से पार्टी में फैसले लिए जाएंगे. किसी की उपेक्षा नहीं की जाएगी. नीतीश कुमार के कार्यों को गांव-गांव तक पहुंचाया जाएगा.

ललन सिंह
ललन सिंह

नई दिल्ली/पटनाःजदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष (JDU National President) बनाए जाने के बाद ललन सिंह (Lalan Singh) ने बयान दिया है. ईटीवी भारत से उन्होंने कहा कि पार्टी में किसी की भी अनदेखी नहीं की जाएगी, सबको साथ लेकर चला जाएगा. पार्टी के सभी निर्णय लोगों से सलाह मशविरा के बाद लूंगा और संगठन को एकजुट रखने की पूरी कोशिश करूंगा.

इसे भी पढ़ें- नीतीश ने यूं ही नहीं सौंपी सवर्ण समाज से आने वाले ललन सिंह को JDU की कमान, भरोसे की वजह समझिए

"मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यों को गांव-गांव और दूसरे प्रदेशों तक पहुंचाया जाएगा. पार्टी में किसी की उपेक्षा नहीं की जाएगी. RCP सिंह ने भी बतौर राष्ट्रीय अध्यक्ष पार्टी को मजबूत बनाने के लिए काम किया. संगठन महासचिव रहते हुए संगठन को धारदार बनाया. उसको आगे बढ़ाने का काम करूंगा. समाज के हर तबके को पार्टी के साथ जोड़कर न्याय के साथ विकास करने का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का जो नारा है, उसे बुलंदियों तक ले जाने का काम करेंगे"-ललन सिंह, राष्ट्रीय अध्यक्ष, जदयू

देखें वीडियो

नई दिल्ली में शनिवार को जदयू के राष्ट्रीय कार्यालय 7-जंतर मंतर रोड में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई, जिसमें ललन सिंह को जदयू की कमान सौंपी गई. बता दें कि आरसीपी सिंह केंद्र सरकार में मंत्री बन गए हैं. लिहाजा एक व्यक्ति एक पद के तहत उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया.

इसे भी पढ़ें- ललन सिंह के अध्यक्ष बनते ही JDU दफ्तर में मनाई गई होली, कार्यकर्ताओं ने कुछ ऐसे मनाया जश्न

बताते चलें कि ललन सिंह भूमिहार जाति के हैं. इनको राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाकर नीतीश कुमार ने यह संदेश देने की कोशिश की है कि जदयू सिर्फ कुर्मी-कुशवाहा तक सीमित नहीं है. ललन सिंह को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाकर अगड़ी जातियों के वोटबैंक को साधने की भी यह कोशिश है.

ललन सिंह नीतीश कुमार के काफी करीबी नेता माने जाते हैं. वे अभी मुंगेर लोकसभा सीट से सांसद हैं. वे बिहार सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं. उन्होंने जदयू प्रदेश अध्यक्ष का भी कार्यभार संभाला है.

इसे भी पढ़ें- ललन सिंह बने JDU के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष, RCP सिंह ने दिया इस्तीफा

ABOUT THE AUTHOR

...view details