बिहार

bihar

JDU Manipur Episode पर बोले ललन सिंह- BJP ने किया धन बल का प्रयोग

By

Published : Sep 3, 2022, 12:01 PM IST

Updated : Sep 3, 2022, 12:55 PM IST

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने मणिपुर में अपने 5 विधायकों के बीजेपी में शामिल होने को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी आजकल भ्रष्टाचार और कदाचार की परिभाषा बदल रहे हैं. पढ़ें.

jdu lost five mlas in manipur
jdu lost five mlas in manipur

पटना:मणिपुर प्रकरण को लेकर जदयू के तेवर आक्रामक है. अपने पांच विधायकों को खोने ( JDU Lost Five MLAS In Manipur) के बाद जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह (Lalan Singh Attack PM Modi) ने बीजेपी पर अपनी भड़ास निकाली. उन्होंने कहा कि मणिपुर में हमने 6 सीटें जीती थीं. हमने सीधे भारतीय जनता पार्टी को हरा कर सीट पर कब्जा किया था. मणिपुर में धन बल का प्रयोग किया गया है.

पढ़ें- सुशील मोदी से बोले ललन सिंह- '2024 में देश जुमलेबाजों से मुक्त होगा, इंतजार कीजिए'

मणिपुर प्रकरण पर ललन सिंह का बड़ा बयान : ललन सिंह (Lalan Singh On Manipur Episode) ने कहा है कि बीजेपी बौखला गई है और यही कारण है कि उन्होंने जदयू के विधायकों को अपने साथ ले लिया है लेकिन इससे कुछ होने वाला नहीं है. महाराष्ट्र में बीजेपी क्या कर रही है जनता देख रही है. दिल्ली में उन्होंने क्या किया सबको पता है. झारखंड में भाजपा क्या कर रही है जनता देख रही है. समय आने पर जनता उन्हें जवाब जरूर देगी. फिलहाल भारतीय जनता पार्टी के नेताओं में बौखलाहट ज्यादा है और यही कारण है कि जनता दल यूनाइटेड को तोड़ने की कोशिश की जा रही है. पीएम मोदी धन बल का प्रयोग करें तो सदाचार और विपक्ष अगर 2024 को लेकर एकजुट हो तो भ्रष्टाचार है.

"अरुणाचल प्रदेश में हम 7 सीटें जीते और मणिपुर में 6 सीटें जीते थे. दोनों राज्यों में हमने सीधे बीजेपी को हराया था. 2020 में अरुणाचल प्रदेश में जो हुआ वो गठबंधन धर्म निभा रहे थे. इसलिए पार्टी को तोड़ा गया था. मणिपुर में जो हुआ वह धन बल का प्रयोग हुआ. बीजेपी बौखला गई है."- ललन सिंह, राष्ट्रीय अध्यक्ष, जदयू

'कभी जदयू को तोड़ नहीं पाएंगे': ललन सिंह ने साफ-साफ कहा कि बिहार में जदयू का कहीं से कुछ होने वाला नहीं है इसलिए चुनाव में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई सभाएं की क्या फायदा हुआ सब लोग जानते हैं. यहां के लोगों के नस-नस में राजनीति भरी हुई है इसीलिए बिहार में जनता दल यूनाइटेड में कहीं से कोई टूट होने वाला नहीं है. चाहे भाजपा के नेता कुछ भी कर लें कितना भी धन बल का प्रलोभन लोगों को दें लेकिन जनता दल यूनाइटेड बिहार में किसी भी हालत में टूटने वाली नहीं है.

पार्टी के पांच विधायक बीजेपी में शामिलःआपको बता दें कि मणिपुर में जेडीयू को बड़ा झटका लग गया है. पार्टी के 6 में से पांच विधायकों ने बीजेपी ज्वाइन कर ली है. इससे पहले अरुणाचल प्रदेश में भी जेडीयू के इकलौते विधायक ने पाला बदलकर बीजेपी का दामन थाम लिया था. ऐसे में कुछ दिनों के अंदर में नीतीश कुमार को दो बार सियासी झटका दे दिया गया है, जिससे जेडीयू में बीजेपी को लेकर काफी नाराजगी है. जदयू ने इस साल मार्च में विधानसभा चुनाव में 38 सीटों पर प्रत्याशी उतारे थे, जिसमें से छह ने जीत दर्ज की थी. भाजपा में शामिल होने वाले जदयू विधायकों में केएच जॉयकिशन, एन सनाते, मोहम्मद अछबउद्दीन, पूर्व पुलिस महानिदेशक ए एम खाउटे और थांगजाम अरुण कुमार शामिल हैं.


Last Updated :Sep 3, 2022, 12:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details