बिहार

bihar

Bihar Politics: कब मिलेगी नई गाड़ी और ताड़ी ?, सीएम नीतीश कुमार से मिले जीतन राम मांझी

By

Published : Jun 7, 2023, 8:58 PM IST

पूर्व सीएम जीतन राम मांझी नई गाड़ी और ताड़ी की मांग को लेकर सीएम नीतीश कुमार से मिले. जीतन राम मांझी के साथ उनकी पार्टी के विधायक भी मौजूद रहे जो क्षेत्र की समस्या को सीएम से अवगत कराए. पढ़ें पूरी खबर...

Etv Bharat
Etv Bharat

जीतन राम मांझी, पूर्व सीएम, बिहार

पटनाः बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात की. उन्होंने नई गाड़ी और ताड़ी के साथ-साथ विधायकों की समस्या पर चर्चा की. पूछने पर जीतन राम मांझी ने बताया कि उन्होंने सीएम नीतीश कुमार से नई गाड़ी के लिए कहा था. सीएम ने कहा कि वह आने वाली है, आते ही आपको दे दी जाएगी. ताड़ी को लेकर भी चर्चा की गई है.

यह भी पढ़ेंः'Lok Sabha की 5 सीटें अगर हम को दी जाती है तो ही गठबंधन के लिए अच्छा होगा'.. सौदेबाजी पर उतरे मांझी

क्षेत्र के पदाधिकारी की शिकायतःजीतन राम मांझी अपने विधायकों के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने उनके आवास वन अन्ने मार्ग पहुंचे थे. उनकी पार्टी के विधायकों का कहना है कि क्षेत्र में जाने पर क्षेत्र की जनता के द्वारा कई तरह की मांग उठाई जाती है. उनके क्षेत्र के पदाधिकारी उनकी बातो को नहीं सुनते हैं. इन्हीं सब बातों को लेकर जीतन राम मांझी सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात की.


नई गाड़ी की मांगः जीतन राम मांझी ने कहा कि विधायक क्षेत्र को लेकर शिकायत कर रहे थे. उनकी मांग थी कि एक बार सीएम से मुलाकात करवा दी जाए. विधायकों की शिकायत थी कि क्षेत्र के पदाधिकारियों का मन काफी बढ़ा हुआ है. पदाधिकारी को अधिक छूट दी गई है. इसी कारण सभी विधायकों को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास आया था. मैंने खुद अपनी गाड़ी के बारे में 3 बार मांग की. सीएम ने कहा कि नई गाड़ी आएगी तो दी जाएगी.

ताड़ी में ढील देने की मांगः जीता राम मांझी ने एक बार फिर से ताड़ी का मुद्दा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समक्ष उठाया है. कहा कि उनकी पार्टी के तमाम विधायक और उन्होंने स्वयं मुख्यमंत्री से कहा है कि ताड़ी में थोड़ी ढिलाई बरती जाए ताकि जो गरीब है, वह अपना पेट और परिवार पाल सके. जीतन राम मांझी ने कहा कि आप इसे राजनीतिक दृष्टिकोण से देखिए या सामाजिक दृष्टिकोण से देखें इसके अलावा और कोई भी अन्य बातें हुई है.

"विधायकों की शिकायत थी कि क्षेत्र के अधिकारी का मन बढ़ा हुआ है. विधायकों ने सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात कराने की बात कही थी. मैंने भी नई गाड़ी की बात कही है. सीएम ने कहा कि नई गाड़ी आने वाली है, दे दी जाएगी. ताड़ी को लेकर ढील देने की मांग की गई है ताकि गरीब लोग अपना पेट पाल सके."- जीतन राम मांझी, पूर्व सीएम, बिहार

सीट बंटवारे पर साधी चुप्पीः पिछले दिनों जितन राम मांझी आगामी लोकसभा चुनाव में 5 सीटों की मांग करते नजर आए थे, लेकिन आज मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद वह अपनी बातों से मुकर गए. कहा कि हमने कभी 5-6 सीटों की मांग नहीं की है. उन्होंने कहा कि हम लोग जब आपस में बैठेंगे तो बैठकर इस पर चर्चा करेंगे. जीता राम मांझी ने कहा कि महागठबंधन में सब ठीक-ठाक है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details