बिहार

bihar

Bihar Politics: '2013 बम ब्लास्ट में जान गंवाने वाले कार्यकर्ताओं के परिजनों को नौकरी कब देगी BJP'- नीरज कुमार

By

Published : Jul 24, 2023, 4:08 PM IST

पटना लाठीचार्ज के खिलाफ बिहार बीजेपी का हस्ताक्षर अभियान आज से शुरू हो गया है. वहीं इसको लेकर जेडीयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने बीजेपी से सवाल पूछा है कि 2013 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा में जान गंवाने वाले कार्यकर्ताओं के लिए कब हस्ताक्षर अभियान चलाएंगे. उन्होंने कहा कि तब पीएम मोदी ने पीड़ित परिवार को नौकरी देने का वादा किया था, लेकिन 10 साल भी कोई मदद नहीं की गई.

जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार
जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार

जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार

पटना: बिहार बीजेपी के हस्ताक्षर अभियान पर प्रतिक्रिया देते हुए जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि पटना में लाठीचार्ज के विरोध में बीजेपी हस्ताक्षर अभियान चला रही है. इस मौके पर मैं भारतीय जनता पार्टी के नेताओं को याद दिलाना चाहूंगा कि 27 अक्टूबर 2013 पटना के गांधी मैदान में हुए विस्फोट में जिन बीजेपी कार्यकर्ताओं की मौत हुई थी, उनके घर कब जाएंगे, उनको नौकरी कब देंगे. उनके परिवार की खोज-खबर बीजेपी नेता कब लेंगे.

ये भी पढ़ें: Patna Lathi Charge: लाठीचार्ज के खिलाफ BJP का हस्ताक्षर अभियान, बोले सम्राट चौधरी- इस सरकार को बेनकाब करेंगे

"पटना लाठीचार्ज के प्रतिकार के रूप में आज से बीजेपी हस्ताक्षर अभियान शुरू करने जा रही है. हम उम्मीद करते हैं कि 27 अक्टूबर 2013 पटना के गांधी मैदान में हुए विस्फोट के बाद आदरणीय नरेंद्र मोदी ने वादा किया था कि भरत रजक, मुन्ना श्रीवास्तव, राजेश कुमार, बिंदेश्वरी चौबे, राज नारायण सिंह जो भाजपा के समर्थक थे, उनकी दुखद मौत हो गई थी. उनके परिवार को नौकरी देंगे. परवरिश करेंगे तो उनके घर पर भाजपा के लोग कब जाएंगे"- नीरज कुमार, मुख्य प्रवक्ता, जेडीयू

10 वर्षों में भी मृतक के परिजनों को नौकरी नहीं मिली: नीरज कुमार ने कहा कि बम बम धमाके के बाद नरेंद्र मोदी ने वादा किया था कि जान गंवाने वाले भरत रजक, मुन्ना श्रीवास्तव, राजेश कुमार, बिंदेश्वरी चौबे, राज नारायण सिंह के परिवार को नौकरी देंगे और उनका परवरिश करेंगे. ऐसे में मैं जानना चाहता हूं कि भारतीय जनता पार्टी के लोग कब उनके घर जाएंगे. 10 वर्षों में बीजेपी का कोई नेता हाल-चाल लेने भी उनके घर नहीं गए.

बम धमाके में मारे गए लोगों के लिए कब होगा हस्ताक्षर अभियान?: जेडीयू प्रवक्ता नीरज ने कहा कि अब हम उम्मीद करते हैं कि अगर बीजेपी में नैतिक बल है तो हस्ताक्षर अभियान का यह भी अंग बनाए कि बम धमाके के मृतकों के परिजनों के घर जाकर हस्ताक्षर पत्र के साथ नियुक्ति पत्र भी दे. उसके बाद बीजेपी के लोग दिखाएं कि उनको कहां नौकरी दी गई है. किस बीजेपी शासित राज्य में और किस श्रेणी में नौकरी दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details