बिहार

bihar

CM नीतीश ने ललन सिंह को दी जिम्मेदारी, 'JDU राजकीय पार्टी है, एक कदम आगे बढ़ाकर इसे राष्ट्रीय पार्टी बनाएं'

By

Published : Dec 10, 2022, 10:51 PM IST

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) ने जदयू राष्ट्रीय परिषद की बैठक की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि जदयू को जदयू को राजकीय पार्टी राष्ट्रीय पार्टी बनाने के काम में जुटने के लिए आह्वान किया. पढ़ें पूरी खबर..

Etv Bharat
Etv Bharat

पटनाःमुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जदयू राष्ट्रीय परिषद की बैठक की बैठक को पटना स्थित प्रदेश कार्यालय स्थित कर्पूरी सभागार में बैठक को संबोधित (JDU National Council Meeting In Patna) किया. नीतीश कुमार ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि जदयू के नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह का अभिनंदन करते हुए कहा कि आप पुराने साथी हैं, सबकी इज्जत और सम्मान कीजिए. जदयू राजकीय पार्टी है, एक कदम आगे बढ़ाकर इसे राष्ट्रीय पार्टी बनाएं.

ये भी पढ़ें-अध्यक्ष चुने जाने के बाद ललन सिंह ने नीतीश के प्रति जताया आभार, गिनायी प्राथमिकताएं

"जदयू पहले सिर्फ बिहार में मान्यता प्राप्त पार्टी थी. अब अन्य दो राज्यों में हमें मान्यता मिली है. अब एक और राज्य में मान्यता मिलते ही हम राष्ट्रीय पार्टी हो जाएंगे. ललन जी एकदम मजबूती से काम कर इस बार जदयू को राष्ट्रीय पार्टी बना दीजिए. जदयू को पूरा भरोसा है कि आप ऐसा करेंगे. इसलिए आपको यह काम सौंपा गया है."-नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री

चुनाव हारने से सब कुछ खत्म नहीं होताःनीतीश कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि बिहार में तो खुशी की बात है कि इतनी बड़ी संख्या में सदस्यता अभियान चला. सभी साथी से अनुरोध है की पार्टी की सदस्यता के लिए लोगों को प्रेरित करते रहें. मुख्यमंत्री कहा कि शराब बंदी पर कुछ लोग मेरे खिलाफ बहुत बोलते हैं. बापू की इच्छा के अनुसार राज्य में शराब बंदी किया गया है. इससे ना जाने कितने परिवार की स्थिति सुधरी है. बिहार में किसी पार्टी ने शराबबंदी का विरोध नहीं किया था, सभी ने एकजुट इसका समर्थन किया था. कांग्रेस पार्टी की तो सदस्यता रसीद में ही लिखा है की शराब नहीं पीना है. उन्होंने कहा कि एक जगह चुनाव हारने से सब कुछ खत्म नहीं होता है. सभी लोग आम लोगों से मिलें-जुलें, उनसे ठीक से बात करें.

"मेरे ऊपर विश्वास व्यक्त करने के लिए सबको धन्यवाद देते हुए कहा कि हमारे नेता ने जिस विश्वास के साथ मुझे यह जिम्मेवारी सौंपी है उसके लिए उनके प्रति आभार व्यक्त करता हूं. उन्होंने कहा कि आप सभी साथियों का सहयोग मुझे अपनी जिम्मेवारी पूरी करने में चाहिए. आप सबके सक्रिय सहयोग और समर्थन से ही हम अपने उद्देश्य में सफल हो पाएंगे. हम जिस घर में जाएंगे, वहां हमें समर्थन अवश्य मिलेगा. आवश्यकता है हमें एक-एक के घर तक पहुंचने और वहां नीतीश जी का संदेश पहुंचाने की. "ललन सिंह, जदयू राष्ट्रीय अध्यक्ष

"युगपुरुष नीतीश कुमार जी के नेतृत्व में काम करना हम सबके लिए सबसे बड़े सौभाग्य की बात है. हमारी पार्टी न्याय के साथ समावेशी विकास के साथ आगे बढ़ रही है. हमारी पार्टी समाजवादी संस्कृति को जीवित रखने वाली पार्टी है. हम जदयू के साथी महापुरुषों का सिर्फ नाम नहीं लेते, बल्कि हम उनके बताए मार्ग पर चलने का काम करते हैं."-उमेश सिंह कुशवाहा, प्रदेश अध्यक्ष

7 राज्यों में सदस्यता अभियान पूर्णःजदयू राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा किहम सभी को मिलकर पार्टी को मजबूत करना है. बिहार के साथियों ने लक्ष्य से अधिक सदस्य बनाने का काम किया, सात प्रदेश में सदस्यता अभियान पूर्ण कर चुनाव करा लिया गया है. जिस राज्य में सदस्यता अभियान नहीं चला है, वहां सदस्यता चलाकर चुनाव करवाया जाएगा.

खूबियों और कमियों को पहचानना जरूरीःप्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने राष्ट्रीय परिषद की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि महापुरुषों के विचारों को जमीन पर उतारने का काम हमारी पार्टी और हमारे नेता करते हैं. हमारे नेता का जो चेहरा है उसका मुकाबला देश में कोई नहीं कर सकता. हमें जरूरत है अपनी खूबियों और कमियों को पहचानने की. आज पूरा देश भाजपा के कूप्रचार में फसाया जा रहा है. कूप्रचार में बताया जा रहा है कि भाजपा के सारे नेता दूध के धुले हैं और उनके विरोध में खड़े सारे लोग भ्रष्ट. हमारी पार्टी भाजपा विरोधी मतों के ध्रुवीकरण में लगी है.

पार्टी के वरीय पदाधिकारी मौके पर थे मौजूदःजदयू के राष्ट्रीय महाससचिव अफाक अहमद ने मंच संचालन किया. संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा, राष्ट्रीय निर्वाचन पदाधिकारी अनिल हेगड़े, केसी त्यागी, वशिष्ट नारायण सिंह, बिजेंद्र प्रसाद यादव, रामनाथ ठाकुर, दिलेश्वर कामत, विजय कुमार चौधरी, विभिन्न प्रदेशों के अध्यक्ष, सभी सांसद, विधायक, विधान पार्षद, पूर्व सांसद, विधायक, विधान पार्षद, पार्टी के पदाधिकारी बैठक में उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details