बिहार

bihar

Bihar Politics: 'नीतीश कुमार ने मौखिक ताज पहना तो दिया.. अब देखिये वक्त क्या करता है', तेजस्वी पर बोले JDU विधायक

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Aug 24, 2023, 9:46 PM IST

'तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री बन सकते हैं', ये कहना है मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी के विधायक गोपाल मंडल का. पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि तेजस्वी सीएम बनने के लायक हैं, इसमें कोई दो मत नहीं है. लालू यादव भी यही चाहते हैं, उनके पास मजबूत वोट बैंक भी है.

जेडीयू विधायक गोपाल मंडल
जेडीयू विधायक गोपाल मंडल

जेडीयू विधायक गोपाल मंडल

भागलपुर:बिहार के गोपालपुर से जेडीयू विधायक गोपाल मंडलका मानना है कि डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव में मुख्यमंत्री बनने की काबिलियत है. उन्होंने कहा कि आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव भी पहले मुख्यमंत्री थे. उसके बाद उन्होंने राबड़ी देवी को मुख्यमंत्री बनाया और अब चाहते हैं कि तेजस्वी भी सीएम बनें. मेरा तो मानना है कि तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री बनने के लायक हैं, इसमें दो मत नहीं है. उनको सीएम बनना भी चाहिए. हालांकि जेडीयू विधायक ने ये भी कहा कि जब तक नीतीश कुमार मुख्यमंत्री हैं, तब तक ये संभव नहीं है. वैसे सीएम ने उनको मौखिक तौर पर ताज तो पहना ही दिया है.

ये भी पढ़ें: Bihar Politics: 'ना हमको मुख्यमंत्री बनना है.. ना इनको प्रधानमंत्री बनना है', नीतीश के सामने बोले तेजस्वी

"तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री बनने के लायक तो हैं, इसमें दो मत नहीं है. उनको बनना भी चाहिए, ये लालू जी की अपनी सोच है. उनका सुपुत्र हैं. अपने बाद अपनी पत्नी को बनाया, अब बेटे लायक हुए हैं तो कोशिश होगी कि उनको मुख्यमंत्री बनाया जाए. जब तक नीतीश कुमार हैं, तब तक तो नहीं बनेंगे. नीतीश कुमार तो उनको मौखिक ताज पहना दिया है, वक्त देखिये क्या करता है"- गोपाल मंडल, जेडीयू विधायक, गोपालपुर

नीतीश कुमार के बाद कौन?:वहीं नीतीश कुमार के बाद जेडीयू में कौन होगा सीएम का चेहरा, इस सवाल पर विधायक ने कहा कि जेडीयू के किसी नेता को मुख्यमंत्री बनाया जाएगा और उनके पास वोट ही नहीं होगा तो वह सीएम कैसे बनेगा. जहां तक तेजस्वी का सवाल है तो उनकी पार्टी आरजेडी के पास वोट है. लालू यादव का वोट अब तेजस्वी यादव के पास है.

कौन हैं गोपाल मंडल?: भागलपुर जिले के गोपालपुर विधानसभा से चार बार के विधायक नरेंद्र कुमार नीरज उर्फ गोपाल मंडल अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं. अपने क्षेत्र में मजबूत पकड़ के कारण वह इस इलाके से चुनाव जीतते रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details