बिहार

bihar

Bihar Politics: मॉनसून सत्र को लेकर JDU की बैठक, BJP को मुंहतोड़ जवाब देने की तैयारी

By

Published : Jul 10, 2023, 10:54 PM IST

बिहार विधान मंडल का मानसून सत्र आज 10 जुलाई से शुरू हो रहा है. 10 जुलाई से 14 जुलाई तक चलने वाले 5 दिनों के सत्र में सरकार विधायी कार्य संपन्न कराने का प्रयास करेगी वहीं विपक्ष भी सरकार को घेरने का मौका छोड़ने वाली नहीं है. मॉनसून सत्र के दौरान कैसे बीजेपी के आरोपों का जवाब देना है, इसको लेकर जदयू ने बैठक की. पढ़ें, विस्तार से.

वित्त मंत्री के आवास पर जदयू की बैठक
वित्त मंत्री के आवास पर जदयू की बैठक

वित्त मंत्री के आवास पर जदयू की बैठक

पटना: बिहार विधानमंडल मानसून सत्र को लेकर सोमवार सुबह से ही बैठकों का दौर चल रहा है. पहले महागठबंधन विधानमंडल दल की विधानसभा के सेंट्रल हॉल में बैठक हुई. उसके बाद आरजेडी, कांग्रेस, बीजेपी, हम और जदयू की अलग-अलग बैठक आयोजित की गई. सभी ने मानसून सत्र को लेकर अपने सदस्यों को सदन में उपस्थित होने का निर्देश दिया.

इसे भी पढ़ेंः Bihar Assembly Monsoon Session : 43774 करोड़ का प्रथम अनुपूरक बजट पेश, समग्र शिक्षा अभियान और सात निश्चय-2 पर फोकस

जदयू की बैठक में मुख्यमंत्री ने इन बिंदुओं पर ध्यान खींचा.

वित्त मंत्री के आवास पर हुई बैठकः जदयू विधानमंडल दल की बैठक की अध्यक्षता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने की. बैठक वित्त और संसदीय कार्य मंत्री विजय चौधरी के सरकारी आवास पर आयोजित की गई. बैठक के बाद भोजन की व्यवस्था भी की गई थी. बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह मौजूद नहीं रहे, लेकिन प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा के साथ सभी विधायक और विधान पार्षद शामिल हुए.

बीजेपी को मुंहतोड़ जवाब देने का निर्देशः बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दोनों सदनों के सदस्यों को सदन में उपस्थित रहने का निर्देश दिया. बीजेपी को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए कहा. सदस्यों से अपना सवाल पूछने के लिए भी कहा. बैठक के बारे में जदयू मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा 'सत्र से पहले हर बार यह बैठक होती है'. विजय कुमार चौधरी ने कहा कि- जदयू की जिम्मेदारी विशेष है सभी सदन में उपस्थित रहें.

इनलोगों ने भी किया संबोधितःबैठक को प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा विधानसभा में उपाध्यक्ष महेश्वर हजारी, वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी, शालिनी मिश्रा, ऊर्जा मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव, खालिद अनवर, ललन शर्राफ ने संबोधित किया. संचालन ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने किया. उमेश कुशवाहा ने विपक्षी एकता के लिए हुई बैठक के लिए मुख्यमंत्री को बधाई दी.


ABOUT THE AUTHOR

...view details