बिहार

bihar

Bihar Sipahi Bharti Paper Leak मामले पर JDU ने किया सरकार का बचाव ..कहा- 'जल्द होगी परीक्षा'

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Oct 5, 2023, 12:22 PM IST

बिहार में सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द किये जाने के बाद बवाल मचा हुआ है. इस मामले को लेकर अब सत्ताधारी दल जेडीयू सरकार का बचाव करती दिख रही है. इसी कड़ी में जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार (JDU spokesperson Neeraj Kumar) ने कहा है कि जल्द ही सिपाही भर्ती परीक्षा फिर से आयोजित की जाएगी. पढ़ें पूरी खबर..

जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार
जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार

नीरज कुमार का बयान

पटना : बिहार में सिपाही भर्ती परीक्षा रद्दकिए जाने को लेकर जदयू मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने सफाई देते हुए कहा कि जैसे ही सरकार को पता चला कि प्रश्न पत्र लीक हुई है. मामले को तुरंत आर्थिक अपराध इकाई को जांच के लिए दे दिया गया और सरकार ने परीक्षा रद्द करने का फैसला भी लिया. अब जल्द से जल्द परीक्षा हो इसकी भी कोशिश हो रही है.

ये भी पढ़ें : Bihar Sipahi Bharti Paper Leak: सिपाही भर्ती पेपर लीक मामले में बिहार पुलिस का जवान गिरफ्तार, परीक्षा में भाई हुआ था शामिल

"प्रतियोगिता परीक्षा के लिए जो युवा विद्यार्थी मेहनत और मशक्कत करते हैं. उस पर ये तथाकथित माफिया प्रश्नपत्र लीक कर पानी फेर देते हैं. उनके खिलाफ सरकार कड़ी कार्रवाई कर रही है. जो भी इसमें शामिल हैं. वे सब जल्द ही कानून की जद में आएंगे, कोई भी नहीं बचेगा नहीं."-नीरज कुमार, मुख्य प्रवक्ता, जेडीयू

परीक्षा रद्द होने से हो रही सरकार की किरकिरी : बिहार में प्रतियोगिता परीक्षा के प्रश्न पत्र पहले भी लीक होते रहे हैं और बिहार सरकार की काफी किरकिरी भी होती रही है. एक बार फिर से सिपाही भर्ती परीक्षा का प्रश्न पत्र जिस प्रकार से आउट हुआ है. उसके बाद फिलहाल सरकार ने परीक्षा को रद्द तो जरूर कर दिया है, लेकिन सरकार की किरकिरी भी हो रही है. ऐसे में पूरे मामले में तत्परता दिखाते हुए कार्रवाई भी की गई है और गिरफ्तारियां भी हो रही है.

पेपर लीक मामले का सरगना गिरफ्तार : पुलिस भर्ती परीक्षा के फर्जीवाड़े के मामले में बुधवार को इस पूरे मामले के सरगना को गिरफ्तार करने की बात भी पुलिस की तरफ से कही गई है. कंकड़बाग पुलिस ने नालंदा से सिपाही कमलेश कुमार को गिरफ्तार किया है. कुल मिलाकर प्रतियोगिता परीक्षाओं का जिस प्रकार से आयोजन हो रहा है. उस पर एक बार फिर से सवाल जरूर खड़ा हो रहा है. हालांकि जदयू के नेता सरकार का बचाव करने की कोशिश कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें..

Bihar Sipahi Bharti Paper Leak: फिर फजीहत.. क्या शिक्षा माफियाओं पर नकेल कसने के लिए मौजूदा कानूनी प्रावधान पर्याप्त नहीं?

Sipahi Bharti Paper Leak:'सिपाही भर्ती परीक्षा में जो कुछ हुआ, वह सरकार की सोची समझी रणनीति'- विजय सिन्हा

ihar Sipahi Bharti Paper Leak: पेपर लीक करने वाले गिरोह का भांडाफोड़, 16 बदमाश चढ़े पुलिस के हत्थे

ABOUT THE AUTHOR

...view details