बिहार

bihar

Nitish Kumar Janta Darbar: लंबे समय बाद आज लगेगा जनता दरबार, इन विभागों से जुड़ी शिकायत सुनेंगे CM नीतीश

By

Published : Feb 20, 2023, 8:51 AM IST

काफी दिनों बाद आज एक बार फिर नीतीश कुमार का जनता दरबार लगेगा. आज सीएम ग्रामीण विकास, नगर विकास, पंचायती राज, परिवहन और आपदा प्रबंधन विभाग से जुड़ी शिकायतों का निपटारा करेंगे. इस दौरान संबंधित विभाग के मंत्री और सचिव भी मौजूद रहेंगे.

नीतीश कुमार का जनता दरबार
नीतीश कुमार का जनता दरबार

पटना:मुख्यमंत्री नीतीश कुमार काफी समय बाद आज एक बार फिर से जनता दरबार (Janta Darbar of Nitish Kumar) में लोगों की फरियाद सुनेंगे. मुख्यमंत्री 4 जनवरी से समाधान यात्रा पर निकले हुए थे और 16 फरवरी को समाधान यात्रा की समाप्ति हुई है. समाधान यात्रा के कारण जनता दरबार का कार्यक्रम स्थगित था लेकिन अब समाधान यात्रा की समाप्ति के बाद एक बार फिर से जनता दरबार में लोगों की आज शिकायत सुनेंगे.

ये भी पढ़ें: CM Nitish Janta Darbar: नीतीश के हाथों में बिजली का बिल थमा फफक पड़े बुजुर्ग, जानें पूरा मामला

इन विभागों से जुड़ी शिकायत सुनेंगे सीएम: सीएम आज कई विभागों की समस्याओं को सुनेंगे. सीएम हर महीने के तीसरे सोमवार को जिन विभागों से जुड़ी शिकायत सुनते हैं, उनमें परिवहन, योजना विकास, नगर विकास ए‌वं आवास, ग्रामीण कार्य, ग्रामीण विकास, पंचायती राज, ऊर्जा विभाग, पथ निर्माण, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण, पशु एवं मत्स्य संसाधन, कृषि, सहकारिता, आपदा प्रबंधन, जल संसाधन, लघु जल संसाधन, खाद्य उपभोक्ता संरक्षण, भवन निर्माण, वन एवं जलवायु परिवर्तन, पर्यटन, वाणिज्य तथा सामान्य प्रशासन और सूचना ए‌वं जनसंपर्क विभाग शामिल हैं. जनता दरबार के दौरान संबंधित विभाग के सभी मंत्री और मुख्य सचिव डीजीपी सहित सभी आला अधिकारी भी जनता दरबार में मौजूद रहेंगे.


नीतीश कुमार का जनता दरबार:आपको बताएं कि लोगों की शिकायत सुनने के बाद मुख्यमंत्री ऑन स्पॉट समस्याओं के निदान की कोशिश करते हैं और अधिकारियों को इसके लिए निर्देश भी देते हैं. सीएम का जनता दरबार मुख्यमंत्री सचिवालय संवाद के बगल में बनाए गए हॉल में लगेगा और आज भी सीमित संख्या में ही लोगों को बुलाया गया है. जिन्होंने पहले से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन जनता दरबार के लिए किया है, उन्हीं में से चयनित लोगों को जिला प्रशासन के माध्यम से जनता दरबार लाया जाएगा. वहीं, 27 फरवरी से बिहार विधानमंडल का बजट सत्र शुरू हो रहा है. ऐसे में आज के जनता दरबार के बाद फिर एक महीने बाद ही जनता दरबार लग पाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details