बिहार

bihar

भोजपुरी फिल्मों में अश्लीलता पर CM से फरियाद,  'गंदे गंदे गाने बजाए जाते हैं...प्लीज कुछ कीजिए सर'

By

Published : Nov 8, 2021, 12:36 PM IST

Updated : Nov 8, 2021, 1:34 PM IST

भोजपुरी फिल्मों में अश्लीलता बढ़ती जा रही है. मूर्ति विसर्जन में भी गंदे- गंदे गाने बजाए जाते हैं. मुख्यमंत्री जी इसे रोकने के लिए प्लीज कुछ कीजिए. बेगूसराय से आए एक फरियादी ने सीएम के जनता दरबार (Janata Darbar) में ये बातें कहीं. पढ़िए पूरी खबर..

Janta Darbar In Patna
Janta Darbar In Patna

पटना:बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के जनता दरबार (Janata Darbar In Patna) में बेगूसराय से आए एक फरियादी नें भोजपुरी फिल्मों में बढ़ती अश्लीलता (Obscenity In Bhojpuri Films) की शिकायत की. फरियादी ने कहा कि सरभोजपुरी फिल्मों में अश्लीलता बढ़ती जा रही है. मूर्ति विसर्जन में भी गंदे-गंदे गाने बजाए जा रहे हैं. 2010 में भी इसे लेकर मैंने आवेदन दिया था.

यह भी पढ़ें- JP आंदोलन में शामिल फरियादी से CM ने कहा- आप आज काहे आए... फिर होम सेक्रेटरी को जमकर फटकारा

जनता दरबार में पहुंचे फरियादी ने सीएम से गुहार लगाते हुए कहा कि भोजपुरी फिल्मों में बढ़ती अश्लीलता को रोकने के लिए, सेंसर बोर्ड को कुछ नियम बनाने चाहिए. साथ ही फरियादी ने बताया कि उसने 2010 में भी इसकी शिकायत की थी लेकिन उसकी बातों को अनसुना कर दिया गया था.

देखें वीडियो

यह भी पढ़ें- 'सर मैं नीतीश कुमार... मेरा ही नाम रखे हुए हैं... हा.. हा.. हा...'

"सर भोजपुरी फिल्मों में अश्लीलता बढ़ गई है. पूजा के दौरान भी फूहड़ गाने बजाए जाते हैं,और डांस भी वैसे ही किया जाता है. इसे रोकने के लिए सेंसर बोर्ड को कुछ नियम बनाने चाहिए."- बेगूसराय से आए फरियादी

यह भी पढ़ें- फरियादी के बोलने से पहले ही बोले CM- 'आपके पति शिक्षा मित्र थे, हत्या हो गई थी उनकी?'

फरियादी की फरियाद सुनने के बाद सीएम ने तुरंत चीफ सेक्रेटरी को फोन लगाया. नीतीश कुमार ने चीफ सेक्रेटरी से कहा कि इस फरियादी के पास भोजपुरी फिल्मों में बढ़ती अश्लीलता को रोकने को लेकर कुछ सुझाव है, उसे सुन लीजिए और यथासंभव कदम उठाकर कार्रवाई कीजिए.

यह भी पढ़ें- 'साहब... पैसे निकालने के बाद भी नहीं बनी नाली-गली, नल का जल भी आजतक नहीं पिये'

"चीफ सेक्रेटरी साहब जरा देखिए, बक्सर से एक व्यक्ति आए हैं, कह रहे हैं भोजपुरी फिल्मों में अश्लीलता रोकने के लिए कुछ सुझाव है जिसपर कानून बनाया जाए, ऐसा कोई नियम तो नहीं है, लेकिन फिर भी एक बार आप इनकी बात सुन लीजिए."- नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री, बिहार

बता दें कि आज से 4 दिवसीय महापर्व छठ (Chhath) की शुरुआत हो रही है. छठ पर्व के बावजूद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का जनता दरबार लगा है. सीएम शिक्षा, स्वास्थ्य, समाज कल्याण, पिछड़ा एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण, अनुसूचित जाति जनजाति कल्याण, साइंस एंड टेक्नोलॉजी, आईटी, कला संस्कृति एवं युवा विभाग, वित्त विभाग, श्रम संसाधन विभाग और सामान्य प्रशासन विभाग से संबंधित शिकायतें सुन रहे हैं.

यह भी पढ़ें- '4 साल से चपरासी हूं, एक भी पैसा नहीं मिला... शिक्षा विभाग जा-जाकर थक गई हूं सर...'

सीमित संख्या में लोगों को बुलाने के कारण ही रजिस्ट्रेशन कराने के बावजूद लोगों को लंबा इंतजार करना पड़ रहा है. जनता दरबार के बाहर बड़ी संख्या में ऐसे लोग पहुंच रहे हैं, जिन्होंने रजिस्ट्रेशन एक से डेढ़ महीना पहले करवा लिया है लेकिन अभी तक जनता दरबार के लिए बुलावा नहीं आया है.

Last Updated :Nov 8, 2021, 1:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details