बिहार

bihar

Israel Palestine War: 'कांग्रेस आतंकवाद का साथ दे रही, नीतीश-तेजस्वी बताएं वो किसके साथ हैं'- हरिभूषण ठाकुर बचौल

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Oct 13, 2023, 3:44 PM IST

इजरायल और हमास के बीच युद्ध चल रहा है. केंद्र सरकार ने इस मुद्दे पर इजरायल के साथ खड़े होने की बात कही है. वहीं कांग्रेस ने 9 अक्टूबर को दिल्ली में पार्टी की वर्किंग कमेटी की बैठक में फिलिस्तीन का समर्थन (Congress supported Palestine ) किया था. इसको लेकर BJP ने कांग्रेस को घेरते हुए नीतीश और तेजस्वी से उनकी राय पूछी है. पढ़ें, विस्तार से.

हरिभूषण ठाकुर बचौल
हरिभूषण ठाकुर बचौल

हरिभूषण ठाकुर बचौल, भाजपा विधायक.

पटना: बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा है. कहा कि जिस तरह कांग्रेस पार्टी CWC की बैठक में फिलिस्तीन का साथ देने की बात कही है इससे स्पष्ट है कि वो हमास के समर्थन में हैं. इस मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की क्या राय है, उन्हें इसका जवाब देना होगा.

इसे भी पढ़ेंः Congress Working Committee : पश्चिम एशिया में शांति बहाली के लिए बातचीत हो, फलस्तीनियों को अधिकार मिले: कांग्रेस

"हमास एक आतंकवादी संगठन है. कांग्रेस के इस निर्णय की हम निंदा करते हैं. जो हमास आतंकवादी छोटा बच्चा से लेकर औरत तक पर अत्याचार किया है उसका साथ देकर कांग्रेस पार्टी ठीक नहीं कर रही है."- हरिभूषण ठाकुर बचौल, भाजपा विधायक

तुष्टीकरण की राजनीति कर रहे हैंः भाजपा विधायक ने कहा कि यह सब तुष्टीकरण की राजनीति के तहत किया जा रहा है. मुस्लिम वोट प्राप्त करने के लिए देश की सुरक्षा के साथ ये लोग खिलवाड़ कर रहे हैं. बचौल ने साफ-साफ कहा कि कांग्रेस जिस तरफ फिलिस्तीन का समर्थन कर रही है इसका सीधा-सीधा मतलब है कि वहां के हाथ हमास आतंकवादी संगठन का भी समर्थन कर रही है.

नीतीश और तेजस्वी को तोड़नी होगी चुप्पीः बचौल ने कहा कि इंडिया गठबंधन में कांग्रेस भी एक घटक दल है और घटक दल के नाते इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव को भी चुप्पी तोड़नी होगी कि आखिर वो कांग्रेस के इस निर्णय को किस तरह देखते हैं. भाजपा विधायक ने कहा कि आज मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड द्वारा पूरे देश में जुमे की नमाज के बाद हमास के लिए दुआ की जा रही है इस पर भी तुष्टिकरण की राजनीति करने वाले नेताओं को जवाब देना होगा.




ABOUT THE AUTHOR

...view details