बिहार

bihar

पटनाः आज से 1473 परीक्षा केंद्रों शुरू हुई इंटरमीडिएट की परीक्षा

By

Published : Feb 1, 2021, 2:22 PM IST

बिहार बोर्ड की इंटरमीडिएट की परीक्षा आज से शुरू हो चुकी है. प्रदेश में 13 लाख 50 हजार से अधिक परीक्षार्थी इंटरमीडिएट की परीक्षा में सम्मिलित हो रहे हैं. प्रदेश भर में 1473 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा हो रही है.

पटना
इंटरमीडिएट की परीक्षा

पटना: आज से पूरे बिहार में चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था और कोविड 19 नियमों के साथ इंटरमीडिएट की परीक्षा की शुरुआत हो गई है. इसी क्रम में बाढ़ के आधा दर्जन स्कूलों एवं कॉलेजों में भी इंटरमीडिएट परीक्षा का सेंटर बनाया गया है.

ये भी पढ़ें....जज्बे को सलाम: व्हीलचेयर से पेपर देने पहुंचा छात्र

प्रशासन ने की पूरी तैयारी
इन परीक्षा सेंटर पर छात्र- छात्राएं परीक्षा देने के लिए सुबह 8 बजे से ही परीक्षा केंद्र पर पहुंचने लगे थे. आपको बता दें कि हर परीक्षा केंद्र पर पुलिस बल के साथ केंद्राधीक्षक और दंडाधिकारी की व्यवस्था की गई है ताकि परीक्षार्थी शांति पूर्वक परीक्षा दे सकें.

ये भी पढ़ें....बेगूसरायः 36 केंद्रों पर हो रही है इंटरमीडिएट की परीक्षा

कदाचार मुक्त परीक्षा कराना वीक्षकों की जिम्मेदारी
वहीं, परीक्षा सेंटर में घुसने से पहले मेन गेट पर ही कोई भी चिट-पूर्जा या इलेक्ट्रॉनिक सामान नहीं लेकर प्रवेश करने की हिदायत दी जा रही है. परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने वाले सभी परीक्षार्थियों से कोविड 19 नियमों का पालन करने का दिशा-निर्देश के साथ उद्घोषणा भी किया जा रहा है. बताते चलें कि बाढ़ अनुमंडल में कुल 7 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details