बिहार

bihar

JEE Advanced 2023 : पास परीक्षार्थियों के लिए आईआईटी पटना आज करेगा ओपन हाउस का आयोजन

By

Published : Jun 20, 2023, 7:33 AM IST

आईआईटी पटना आज जेईई एडवांस उत्तीर्ण 2023 परीक्षार्थियों के लिए ओपन हाउस करने जा रहा है. सुबह साढ़े 10 बजे से इसकी शुरूआत हो जाएगी. खबर में जानें कैसे जुड़ेंगे छात्र.

JEE Advanced 2023
JEE Advanced 2023

पटना : जेईई एडवांस 2023 की परीक्षा उत्तीर्ण कर चुके सभी विद्यार्थियों के लिए सत्र 2023-24 में बीटेक एवं बीएस प्रोग्राम में दाखिला लेने के लिए भारतीय प्रौद्योगिक संस्थान पटना में 20 जून को सुबह 10:30 बजे से ओपन हाउस आयोजित करेगा. इसमें शामिल होने के लिए छात्र shorturl.at/qsuwB लिंक पर क्लिक कर के ओपन हाउस में शामिल हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें- IIT- JEEE Advanced Exam के टॉप रैंकर्स ने बताए अपने सफलता के राज और करियर प्लान


ओपन हाउस का लक्ष्य : इस मौके पर आईआईटी पटना के निदेशक, डीन, एसोशियट डीन, पीआईसी अंडर-गैजुएट, पीआईसी ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट, जेईई चेयरमैन, संस्थान के भूतपूर्व छात्र एवं छात्र-जिमखाना सदस्य भी इस आयोजित ओपन हाउस में उपस्थित रहेंगे. आईआईटी पटना में दाखिले से संबंधित सभी प्रश्नों का उत्तर एंव समस्त दुविधाओं का हल इस आयोजित ओपन हाउस में दिया जाएगा. अभियांत्रिकी की विभिन्न शाखाओं का विश्लेषण कर, करियर की विविध विकल्पों की संपूर्ण जानकरी देकर, उत्तीर्ण छात्रों एवं उनके अभिभावकों का उचित मार्गदर्शन करना ही ओपन हाउस का लक्ष्य है.

18 जून को आया था रिजल्ट: आईआईटी पटना द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार इनके अलावा आईआईटी पटना के कोर्स, फीस, हॉस्टल व्यवस्था, फैकल्टी, इंफ्रास्ट्रक्चर एवं प्लेसमेंट संबंधित सभी जानकरी देकर, छात्रों के मन की सभी शंकाएँ दूर की जाएंगी. बता दें कि जेईई एडवांस की परीक्षा 4 जून 2023 को हुई थी और इसका रिजल्ट भी 18 जून को आया था.

जेईई एडवांस में प्रथम रैंक हासिल करने वाले वविला चिदविलास आईआईटी बॉम्बे में सीएससी में शामिल होना चाहते हैं. बाद में शोध की ओर बढ़ने का विचार है. चिदविलास नागरकुर्नूल जिले के बालमुर मंडल के गोडल गांव के रहने वाले हैंं. दूसरी रैंक हासिल करने वाले सूर्यतेजा है उन्होंने बताया था कि उन्हें उम्मीद थी कि 20 रैंक के भीतर ही उनका प्रदर्शन रहेगा. उनका लक्ष्य एक बड़ी टेक्नोलॉजी कंपनी का सीईओ बनने का है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details