बिहार

bihar

Patna News : बारिश के कारण ढहा कच्चा मकान, खुले आसमान के नीचे रह रहा परिवार

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Aug 26, 2023, 4:31 PM IST

पटना में बारिश से मकान ध्वस्त हो गया. इस कारण एक परिवार बेघर हो गया है और खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर हैं. किसी तरह आसपास के लोगों की मदद से फिलहाल दो वक्त की रोटी का जुगाड़ हो पा रहा है. इस घटना में घर का सारा सामान बर्बाद हो गया. पढ़ें पूरी खबर..

पटना में बारिश से मकान ध्वस्त
पटना में बारिश से मकान ध्वस्त

पटना : बिहार की राजधनी पटना से सटे मसौढ़ी में एक कच्चा मकान ढह गया. इसमें एक महिला और दो बच्चे दब गए थे. किसी तरह आसपास के लोगों ने सभी को मलबे के नीचे से बाहर निकाला. यह घटना थाना क्षेत्र के रेवां पंचायत के बहादुर बीघा गांव की है. यहां बारिश में मिट्टी से बना खपरैलनुमा घर ढह गया था. यह गरीब परिवार अब खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर हैं.

ये भी पढ़ें : पटना सिटी में 80 साल पुराना दो मंजिला मकान भरभराकर गिरा, बुजुर्ग दंपति को पुलिस ने सुरक्षित निकाला

बारिश के कारण ढहा घर : पीड़ित महिला किरण देवी ने बताया कि हम लोग रात में खाना खाकर अपने घर में सोए हुए थे. तभी अचानक देर रात जोर की बारिश होने लगी. बारिश के दौरान ही पूरा घर ऊपर से भरभरा कर ढह गया. घर गिरने से हम लोगों को काफी चोट भी आई है. मकान के मलबे के नीचे घर का सारा सामान दब गया. खाने पीने के समान, अनाज, राशन, कपड़ा, बक्सा, बर्तन और भी कई छोटे-बड़े सामान मलबे में दब गए.

पंचायत के मुखिया ने की तत्काल मदद : महिला अपने दो छोटे-छोटे बच्चों को लेकर बिना छत खुले आसमान के नीचे रह रही है. इस परिवार को भोजन तक की आफत हो गई है. वहीं मसौढ़ी प्रखंड के रेवां पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि ने बेघर हुए परिवार को कुछ नकद पैसा देकर सहायता की है. इसके अलावा आपदा विभाग की ओर से सरकारी मदद को लेकर गुजारिश की गई है. साथ ही महिला ने राशन पानी बर्तन इत्यादि और घर बनाने के लिए कुछ मदद करने की गुहार लगाई है.

"किसी तरह से अब खुले आसमान की नीचे रहने को विवश है. खाने पीने के लिए कुछ भी नहीं बचा है. अगल-बगल के लोगों की मदद से दो वक्त का राशन मिला है".- किरण देवी, बहादुर बीघा गांव, मसौढी

ABOUT THE AUTHOR

...view details