बिहार

bihar

दानापुर: 73वें सेना दिवस के मौके पर पाइप बैंड का शानदार प्रदर्शन

By

Published : Jan 13, 2021, 8:37 AM IST

दानापुर पोस्ट ऑफिस ग्राउंड में बिहार रेजिमेंट सेंटर द्वारा भारतीय सेना के 73वें स्थापना दिवस पर पाइप बैंड का प्रदर्शन किया गया. फील्ड मार्शल करिअप्पा ने आज के दिन पहले भारतीय जनरल के रूप में भारतीय सेना की कमान संभाली थी. इसी दिन को भारतीय सेना अपने स्थापना दिवस के रूप में मनाती है.

danapur
भारतीय सेना का 73 वां स्थापना दिवस

पटना: दानापुर बिहार रेजिमेंट सेंटर, बिहार और झरखंड सब एरिया मुख्यालय और बिहार रेजिमेंट सेंटर द्वारा भारतीय सेना के 73 वां स्थापना दिवस पर पोस्ट ऑफिस मैदान परिसर में बीआरसी के पाइप बैंड के प्रदर्शन का डिसप्ले किया गया. इस मौके पर जवानों ने शानदार पाइप बैंड का प्रदर्शन किया.

मौके पर कई लोग मौजूद
बीआरसी के कमांडेंट ब्रिगेडियर आलोक खुराना, डिप्टी कमांडेट कर्नल विनीत लोहिया, कर्नल रणवीर सिंह, ले कर्नन वैभव समेत सैन्य अधिकारी, जेसीओ, जवान, पूर्व सैनिक और आम नागरिक मौजूद थे. इस मौके पर ब्रिगेडियर खुराना ने कहा कि फील्ड मार्शल करिअप्पा ने आज के दिन पहले भारतीय जनरल के रूप में भारतीय सेना की कमान संभाली थी. इसी दिन को भारतीय सेना अपने स्थापना दिवस के रूप में मनाती है.

भारतीय सेना का 73 वां स्थापना दिवस

पाइप बैंड का शानदार प्रदर्शन
दानापुर पोस्ट ऑफिस ग्राउंड में बिहार रेजिमेंट सेंटर द्वारा भारतीय सेना के 73वें स्थापना दिवस के मौके पर पाइप बैंड का प्रदर्शन किया गया. वहीं, पाइप बैंड का नेतृत्व मास्टर नायक सूबेदार राज कुमार कर रहे थे. जिसपर जवानों ने सारे जहां से अच्छा हिन्दुस्तां हमारा, दिखला जौहर वीर बांकुरों धुन समेत आदि धुन प्रस्तुत किया. राष्ट्रीय धुन के साथ कई धुन प्रस्तुत कर जवानों ने लोगों को मन मोह लिया. साथ ही जवानों ने धुन पर स्लो मार्च किया. जिससे सैन्य अधिकारी समेत सैनिकों ने तालियां बजाकर हौसला बढ़ाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details