बिहार

bihar

Merry Christmas: क्रिसमस पर राज्यपाल फागू चौहान और CM नीतीश ने दी शुभकामनाएं

By

Published : Dec 25, 2022, 9:48 AM IST

Updated : Dec 25, 2022, 11:30 AM IST

क्रिसमस को लेकर पूरे देश में धूम है. इस मौके पर लोग एक दूसरे को बधाईयां दे रहे हैं. ऐसे में बिहार के राज्यपाल फागू चौहान और सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने क्रिसमस के मौके पर प्रदेश एवं देशवासियों को अपनी शुभकामनाएं दी हैं. दोनों ने अपने बधाई संदेश में कहा कि प्रभु ईसा मसीह प्रेम, क्षमा और त्याग की प्रतिमूर्ति थे. उनके जन्मोत्सव के रूप में मनाया जाने वाला क्रिसमस का यह त्यौहार शांति, सद्भावना और करुणा का संदेश देता है.

राज्यपाल फागू चौहान और सीएम नीतीश ने दी शुभकामनाएं
राज्यपाल फागू चौहान और सीएम नीतीश ने दी शुभकामनाएं

पटना: आज 25 दिसंबर है, यानी प्रभू ईसा मसीह का जन्मदिन (birthday of lord jesus christ). इस दिन को पूरी दुनिया क्रिसमस डे (merry Christmas) के रुप में मनाती है. क्रिसमस के मौके पर दोस्तों और रिश्तेदारों के शुभकामना संदेश का सिलसिला जारी है. सुबह से ही संचार के अलग-अलग माध्यम का प्रयोग कर लोग एक दूसरे को क्रिसमस की बधाई दे रहे है. ऐसे में बिहार के राज्यपाल (governor fagu chauhan) और मुख्यमंत्री ने भी राज्यवासियों और देशवासियों को अपने सोशल मीडिया के माध्यम से प्रभू ईसा मसीह के जन्मदिन की शुभकामनाएं दी.

ये भी पढ़ें-आज है बुद्ध पूर्णिमा, राज्यपाल फागू चौहान और सीएम नीतीश ने दी शुभकामनाएं

राज्यपाल फागू चौहान ने दी शुभकामनाएं:क्रिसमस के मौके पर बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने देशवासियोौं को शुभकामनाएं दी है. उनके जन्मोत्सव के रूप में मनाया जाने वाला क्रिसमस का यह त्यौहार शांति, सद्भावना और करुणा का संदेश देता है. इस मौके पर राज्यपाल फागू चौहान ने कहा कि हमें इस अवसर पर ईसा मसीह के पवित्र उपदेशों को आत्मसात करते हुए उनके बताए हुए रास्ते पर चलकर न्यायपूर्ण और समतामूलक समाज के निर्माण का संकल्प लेना चाहिए. राज्यपाल ने कामना की है कि किस्मत का यह त्यौहार प्रदेशवासियों के जीवन में सुख समृद्धि और सौभाग्य लेकर आएगा.

मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर दी शुभकामनाएं:राज्यपाल फागू चौहान के अलावा बिहार के मुख्यमंत्री ने भी बिहार और देशवासियों को ट्वीट कर क्रिसमस की शुभकामनाएं दी है. उन्होंने कहा कि प्रभु यीशु मसीह का संदेश त्याग, शान्ति, प्रेम एवं करूणा का है. जो सम्पूर्ण मानव जाति के कल्याण के लिये है. प्रभु यीशु मसीह के संदेश को हम अपने जीवन में उतारें. मुख्यमंत्री ने विश्वास व्यक्त किया है कि क्रिसमस का पर्व राज्यवासियों में प्रेम, सद्भाव के साथ-साथ सुख, शांति एवं समृद्धि लेकर आयेगा.

ये भी पढ़ें-राज्यपाल फागू चौहान ने प्रदेश वासियों को दी 72वें गणतंत्र दिवस की बधाई, सदभावना कायम रखने का दिया संदेश

Last Updated :Dec 25, 2022, 11:30 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details