बिहार

bihar

पटना: ऑक्सीजन सिलेंडर की ब्लैक मार्केटिंग करने वाले 6 लोग गिरफ्तार, एक वाहन जब्त

By

Published : May 10, 2021, 9:16 PM IST

Updated : May 11, 2021, 10:19 AM IST

पटना में ऑक्सीजन सिलेंडर की ब्लैक मार्केटिंग करने वाले 6 लोगों को आर्थिक अपराध इकाई ने गिरफ्तार किया है. ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचाने के लिए एक लाख 10 हजार की मांग की जा रही है.

patna
patna

पटना:आर्थिक अपराध इकाई ने राजीव नगर थाना में छापेमारी के दौरान हर्ष राज को ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी करते हुए गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही गौरी शंकर कुमार, रवि कुमार और राहुल कुमार को गिरफ्तार किया गया है. हर्ष राज इंद्रपुरी रोड नंबर 10 में रहकर कोरोना महामारी के दौरान ऑक्सीजन सिलेंडर 1,10,000 रुपए में बेचा करता था. उसे आर्थिक अपराध इकाई ने गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें-बगहा: 4 घंटे देरी से शुरू हुई गन्ना मंत्री की बैठक, किसान और मिल अधिकारी करते रहे इंतजार

एनआरआई की शिकायत पर कार्रवाई
इस मामले में कुल 6 की गिरफ्तारी की गई है. गौरी शंकर कुमार, रवि कुमार और राहुल कुमार को गिरफ्तार किया गया है. एक एनआरआई ने आर्थिक अपराध इकाई के एडीजी नैयर हसन खान को व्हाट्सएप पर सूचना दी थी कि उनके एक रिलेटिव के घर पर ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचाने के बदले में 1 लाख 10 हजार रुपए की मांग की जा रही है. जिसके बाद आर्थिक अपराध इकाई ने टीम गठित कर छापेमारी की और अपराधी की गिरफ्तारी की गई.

ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी

6 दिनों में 9 लाख डिपॉजिट
बता दें कि आर्थिक अपराध इकाई की ओर से मिल रही जानकारी के अनुसार, नेट बैंकिंग के माध्यम से हर्ष राज के खाते में एक लाख 10 हजार डिपॉजिट करवाया गया था. जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर हाउस सर्च किया गया. उसके अकाउंट में पिछले 6 दिनों में 9 लाख डिपॉजिट किया गया है. जिसके बाद राजीव नगर थाने में एफआईआर दर्ज कर उसकी गिरफ्तारी की गई है.

Last Updated :May 11, 2021, 10:19 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details