बिहार

bihar

पटना में होगा क्षत्रिय समाज का संकल्प महासम्मेलन, पूर्व सांसद रामा सिंह दिखाएंगे अपनी ताकत

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Nov 7, 2023, 7:40 PM IST

Kshatriya Samaj Sankalp Mahasammelan In Patna: पटना में क्षत्रिय समाज का संकल्प महासम्मेलन होने जा रहा है, जिसमें समाज के बड़े नेता और पूर्व सांसद रामा सिंह शामिल होंगे. सम्मेलन में आगामी 2024 लोकसभा चुनाव और 2025 विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाई जाएगी.

पटना में क्षत्रिय समाज का संकल्प महासम्मेलन
पटना में क्षत्रिय समाज का संकल्प महासम्मेलन

संकल्प महासम्मेलन में पूर्व सांसद रामा सिंह दिखाएंगे अपनी ताकत

पटना: लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, प्रदेश में राजनीतिक हलचल भी बढ़ रही है. तमाम बड़े नेता अपनी राजनीतिक ताकत की जोर आजमाइश करते दिख रहे हैं. इसी कड़ी में क्षत्रिय समाज के बड़े नेता और पूर्व सांसद रामा सिंह पटना में आगामी 4 दिसंबर को संकल्प महासम्मेलन करने जा रहे हैं. यह सम्मेलन पटना के मिलर हाई स्कूल मैदान में होने जा रहा है.

रामा विचार मंच की ओर से होगा कार्यक्रम:इस संबंध में रामा सिंह ने कहा कि रामा विचार मंच की ओर से कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है, इसमें उनके विचारों को मानने वाले प्रदेश भर के तमाम लोग होंगे और अपनी एकजुटता का एहसास करेंगे. कार्यक्रम में बड़ा निर्णय लिया जाएगा. बताया कि वह अभी राजद में हैं, लेकिन यह कोई राजनीतिक सम्मेलन नहीं होगा. इसमें राजनीतिक दल का झंडा भी नहीं होगा.

बनाई जाएगी आगामी चुनाव की रणनीति:रामा सिंह ने कहा कि इस कार्यक्रम का मकसद है कि उनके विचारों से सहमत जो लोग हैं, उन्हें इकट्ठा किया जाए. उनसे राय और परामर्श लेने के बाद आगे का निर्णय लेना है. विगत 33 वर्षों से वह राजनीति में है और वह स्पष्ट कर देना चाहते हैं कि 2024 में वह चुनाव लड़ेंगे. चुनाव को लेकर ही आगे की रणनीति बनाई जाएगी.

"मैं प्रजातांत्रिक व्यवस्था में यकीन रखता हूं और समझता हूं कि अकेले निर्णय लेना और उसे थोपना उचित नहीं है. सामूहिक निर्णय लिया जाएगा और बड़ा निर्णय होगा, जिससे सबको अवगत कराया जाएगा. इसमें आगामी 2024 लोकसभा चुनाव और 2025 विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाई जाएगी."- रामा सिंह, पूर्व सांसद, राजद

संकल्प महासम्मेलन का मुख्य उद्देश्य: क्षत्रिय समाज का प्रदेश की राजनीति में हकमारी के सवाल पर रामा सिंह ने कहा कि संकल्प महासम्मेलन का मुख्य उद्देश्य है कि राजनीति के प्रति समाज को जागरूक किया जाए. जो समाज की भागीदारी है, जो हिस्सेदारी है, उसमें कोई हकमारी न हो. सभी वर्ग के युवाओं को उनका अधिकार मिले और प्रदेश के विकास के लिए युवाओं की एकजुटता जरूरी है. बताया कि युवाओं की समस्या पर भी इस सम्मेलन में गंभीर विचार विमर्श कर निर्णय लिए जाएंगे.

पढ़ें:बिहार चुनाव : तेजस्वी यादव की महनार चुनावी सभा में मंच पर हंगामा

ABOUT THE AUTHOR

...view details