बिहार

bihar

करंट लगने से किसान की मौत, परिजनों में पसरा मातम

By

Published : Dec 22, 2020, 8:01 PM IST

पटना से सटे पालीगंज थाना क्षेत्र के पूर्वी फतेपुर में मंगलवार को खेत मे घूमने गए एक किसान की करंट लगने से मौत हो गयी. इसकी सूचना मृतक के परिजन ने पालीगंज थाना पुलिस को दी. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए पालीगंज अनुमंडल अस्पताल भेज दिया है.

death in patna
death in patna

पटना: मृतक किसान की पहचान 59 वर्षीय विजय यादव के रूप में हुई है. घटना के बाद से मृतक के परिजनों का रो- रोकर बुरा हाल है. वहीं मृतक की पत्नी तेतरी देवी ने बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि बिजली विभाग की लापरवाही के कारण आज मेरे पति की मौत हुई है.

बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप
मृतक के भाई गुड्डु कुमार ने बताया कि किसान सुबह खेत घूमने गए थे. इसी बीच बिजली के खम्बे के चपेट में आने से वह पूरी तरह झुलस गए थे. जिसके बाद उन्हें पालीगंज अनुमंडल अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया. जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

करंट लगने से किसान की मौत

परिवार में मातम
इस घटना के बाद परिवार में मातम फैल गया है. वहीं पालीगंज विधायक संदीप सौरभ ने बताया कि तत्काल पालीगंज SDO मुकेश कुमार और बीडीओ चिरंजीवी पांडेय को घटना की जानकारी दी गई. उसके बाद पीड़ित परिजनों को सरकारी प्रवधान के मुताबिक जल्द से जल्द सहायता राशि उपलब्ध कराने को कहा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details