बिहार

bihar

पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक ने किया इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन का उद्घाटन

By

Published : Jan 15, 2021, 2:41 PM IST

Patan Junction

पटना जंक्शन पर पूर्व मध्य रेलवे ने पहली बार इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन के साथ ही ई-मंजिल सेवा नाम से ऑल इलेक्ट्रिक टैक्सी सेवा की शुरुआत की. जिससे यात्रियों को राहत मिलेगी.

पटना:पूर्व मध्य रेलवे ने पटना जंक्शन से पहली बार इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन के साथ ही ई-मंजिल सेवा नाम से ऑल इलेक्ट्रिक टैक्सी सेवा की शुरुआत की गई है. पटना जंक्शन पर महाप्रबंधक ललित चंद्र त्रिवेदी और सॉल्यूशंस के प्रबंध निर्देशक वरुण गोयल और वासु अग्रवाल ने फीता काटकर उद्घाटन किया.

ई-मंजिल सेवा से मिलेगी यात्रियों को सुविधा
इस अवसर पर पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक ललित चंद्र त्रिवेदी ने कहा कि आज बहुत ही खुशी की बात है कि भारतीय रेल का पटना जंक्शन का पहला स्टेशन है, जहां से ही ई- मंजिल जैसी सुविधाओं को यात्रियों की सुविधा के लिए शुरू किया गया है. उन्होंने कहा कि मंजिल सेवा भारतीय रेलवे स्टेशन पर यह पहली ऑल इलेक्ट्रिक प्रीपेड टैक्सी सेवा है. जो पटना जंक्शन से शुरू किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि दूसरे चरण में यह सेवा राजेंद्र नगर स्टेशन के साथ साथ अन्य स्टेशनों पर उपलब्ध कराया जाएगा.

इलेक्ट्रिक रिक्शा

पढ़ें:यात्रीगण कृपया ध्यान दें, इंटरलॉकिंग की वजह से 17-30 जनवरी तक कई ट्रेनों का परिचालन प्रभावित, जानें ट्रेनों का शेड्यूल

'प्राकृतिक पर्यावरण मानव और परिस्थिति स्वास्थ्य की रक्षा के लिए बहुत ही अच्छी पहल है. कोरोना महामारी के कारण बिहार की यात्रियों को यात्रा करने में काफी कठिनाई आई. इसे देखते हुए ई मंजिल सेवा नाम से ऑल इलेक्ट्रिक प्रीपेड टैक्सी सेवा की शुरुआत की गई है. जो यात्रियों के हित में होगा. पटना जंक्शन से इसकी शुरुआत भारतवर्ष में ई क्रांति लाने में अहम भूमिका अदा करेगा.'- ललित चंद्र त्रिवेदी, महाप्रबंधक, पूर्व मध्य रेलवे

देखे रिपोर्ट

चार्जंग पॉइंट की सुविधा
इलेक्ट्रिक वाहन शुल्क चुका कर चार्जिंग की सुविधा मिलेगी. पटना जंक्शन पर साथ ही आपको 3 चार्जिंग पॉइंट की सुविधा दी गई है. व्यवसायिक और निजी दोनों वाहन इलेक्ट्रिक चार्जिंग पॉइंट पर चार्ज की जा सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details