बिहार

bihar

International Yoga Day : योग शिविर में अचानक घुस गए कुत्ते, प्राणायाम छोड़ इधर-उधर देखने लगे विधायक जी

By

Published : Jun 21, 2023, 6:07 PM IST

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के दिन पटना में विधायक नंदकिशोर यादव के योग शिविर में कुत्ते घुसे दिखाई दिये. उन्होंने योग करना शुरू ही किया था कि अचानक दो-तीन कुत्ते शिविर में घुस आए. फिर क्या था, वहां अफरा-तफरी का माहौल बन गया. लोग योग करना छोड़ कुत्तों को भगाने में जुट गए. इस दौरान विधायक जी को भी योगाभ्यास रोककर कुत्तों को अपने पास से भगाना पड़ा. पढ़ें पूरी खबर..

Etv Bharat
Etv Bharat

योग शिविर में घुसे कुत्ते

पटना: बिहार की राजधानी पटना में कुत्तों का आतंक काफी बढ़ गया. कोई भी ऐसी खुली जगह नहीं है, जहां उनकी घुसपैठ न हो. हद तो तब हो गई, जब अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर एक शिविर में योगाभ्यास के दौरान दो-तीन कुत्ते अचानक घुस गए. जब कुत्तों ने घुसपैठ किया, उस वक्त सभी लोग शवासन की मुद्रा में थे. इसी दौरान लोगों के आसपास जाकर आवारा कुत्ते मंडराने लगे. इस योग शिविर में पटना साहिब के विधायक नंदकिशोर यादव भी शामिल थे. एक कुत्ता उनके पास भी पहुंच गया. इतने में विधायक जी योग छोड़ कुत्तों को भगाने में जुट गए.

ये भी पढ़ें:International Yoga Day: वसुधैव कुटुम्बकम थीम के साथ बक्सर में अश्विनी चौबे ने किया योगा

योग शिविर में घुसा कुत्ता: दरअसल, अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर बुधवार को मंगल तालाब स्थित रामदेव महतो सामुदायिक भवन में पाटलिपुत्र परिषद की ओर से योग शिविर का आयोजन किया गया था. इस शिविर का उद्घाटन पटना साहिब के विधायक नंदकिशोर यादव ने किया. इसके बाद सभी लोग योगाभ्यास में जुट गए. जैसे ही नंदकिशोर यादव ने योग करना शुरू किया, तभी दो-तीन आवारा कुत्ते योग शिविर में आ गए और लोगों के आसपास मंडराने लगे. इस दौरान सभी लोग आंख बंदकर शवासन की मुद्रा में थे. इस कारण कईयों को पता तक नहीं चल पाया.

विधायक जी भी दिखे परेशान: वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि दो बार कुत्ते विधायक नंदकिशोर यादव के पास भी मंडराते हुए पहुंचे, लेकिन वह शवासन की मुद्रा में लीन थे. पहली बार उन्हें पता तक नहीं चला. बाद में आहट से वह भी उठ बैठे और कुत्ते को भगाने की कोशिश की. वहीं एक साथ दो-तीन कुत्तों के शिविर में आ जाने से लोगों में हड़कंप मच गया. क्योंकि अभी कुत्ते के काटने की कई घटनाएं सामने आ चुकी है. इसके बाद कई लोग अपनी-अपनी जगह से योग करना छोड़ उठकर खड़े हो गए और कुत्तों को भगाने लगे.

शिविर में थोड़ी देर के लिए अफरा-तफरी: योग शिविर में कई महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे. इस कारण लोगों में दहशत फैल गई. वहीं आवारा कुत्ते से पटना साहिब के विधायक नंदकिशोर यादव, निजी सचिव प्रभाकर मिश्र समेत कई लोग बाल-बाल बचे. फिर कुछ लोगों ने काफी मशक्कत के बाद उन कुत्तों को शिविर से बाहर निकाला. इस दौरान कुत्ते काफी देर तक शिविर में मंडराते रहे. बता दें कि चौक थाना क्षेत्र के चौकशिकारपुर सब्जी मंडी के पास एक सप्ताह से कुत्तों का आतंक जारी. कुत्तों ने कई लोगों को काटकर जख्मी कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details