बिहार

bihar

पटना में चिराग की पार्टी में शामिल हुए चिकित्सक, चिराग ने कहा- 'जाति के नाम पर सबको लड़वा रहे हैं नीतीश'

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Nov 26, 2023, 9:32 PM IST

लोकसभा चुनाव को लेकर सभी दल मिलन समारोह का आयोजन कर रहे हैं. लोजपा रामविलास ने भी पटना में मिलन समारोह का आयोजन किया. पटना का विख्यात डॉक्टर अभिषेक सिंह समर्थकों के साथ पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. इस मौके पर चिराग ने नीतीश पर निशाना साधा. पढ़ें, विस्तार से.

डॉक्टर अभिषेक सिंह
डॉक्टर अभिषेक सिंह

डॉक्टर अभिषेक लोजपा रामविलास में शामिल.

पटना: राजधानी पटना के विख्यात डॉक्टर अभिषेक सिंह आज रविवार को चिराग पासवान की पार्टी लोजपा रामविलास की सदस्यता ग्रहण की. रविवार को सैकड़ों समर्थकों और गाजे बाजे के साथ अपने आवास से रविंद्र भवन पहुंचे. रविंद्र भवन में मिलन समारोह का आयोजन किया गया था. चिराग पासवान की मौजूदगी में डॉ अभिषेक सिंह ने लोजपा रामविलास में शामिल हुए.


पत्रकारों से बातचीत के डॉ अभिषेक सिंह ने कहा "बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट विजन को लेकर चिराग पासवान आगे बढ़ रहे हैं. जाति धर्म और मजहब से ऊपर उठकर चिराग पासवान राजनीति करते हैं. यह मुझको काफी अच्छा लगा और इसी से प्रभावित होकर मैं चिराग पासवान के साथ जुड़ा हूं." उन्होंने कहा कि चिराग पासवान मुख्यमंत्री पद के दावेदार हैं. बिहार की जनता आज चिराग पासवान पर भरोसा कर रही है. उन्होंने कहा कि चिराग पासवान के सपनों को साकार करने के लिए जो भी आलाकमान का निर्णय होगा उसको पूरा करेंगे.


चिराग ने डॉक्टर अभिषेक की तारीफ कीः इस मौके पर चिराग पासवान ने डॉक्टर अभिषेक सिंह की तारीफ करते हुए कहा कि चिकत्सक हमारे साथ जुड़े हैं. लोगों को अच्छा इलाज के लिए दिल्ली एम्स का भी चक्कर लगाना पड़ता है. हमारे बिहार में एक से बढ़कर एक डॉक्टर है लेकिन ना संसाधन है और ना ही सरकार का विजन है. इसलिए अभिषेक सिंह हमारे साथ जुड़े हैं. हम लोगों को मजबूती मिलेगी.


बिहार पीछे है इसके लिए सिर्फ मुख्यमंत्री जिम्मेदार: चिराग पासवान ने भीम संसद को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री मुझसे डरते हैं. हर सवाल जवाब करने वाले बिहारी से डरते हैं. आज बिहार पीछे है इसके लिए सिर्फ मुख्यमंत्री ही जिम्मेदार हैं. नीतीश कुमार ने जात पात के नाम पर भाई से भाई को लड़वाया है. बिहार कैसे आगे बढ़ेगा, इनलोगों का कोई विजन नहीं है. सबको जात पात में उलझाकर रखे है. मुझे तोड़ने का बहुत प्रयास इनलोगों ने किया लेकिन तोड़ नहीं पाए.

जाति के नाम पर सबको लड़वा रहे हैंः नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए चिराग ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री आज भीम संसद का आयोजन कर रहे हैं. क्या है ये भीम संसद आज आपको याद आ रहा है कि जाति से ऊपर उठकर जमात की चिंता करें.आज आपको अनुसूचित जाति की चिंता हो रही है.जबकि यही वो लोग हैं और जातियों को बांटने का काम किया है. भाई से भाई को अलग करने का काम किया है. सिर्फ जाति के नाम पर सबको लड़वा रहे हैं. पिछड़ा को अति पिछड़ा किया कभी अगड़ा, कभी पिछड़ा, कभी हिंदू, कभी मुस्लिम, कभी पुरुष तो कभी महिला में सिर्फ व सिर्फ बांटने का काम किया है.

इसे भी पढ़ेंः 'दलितों को अपमानित करने वाले लोग कर रहे हैं भीम संसद'- नीतीश के कार्यक्रम पर चिराग का तंज

इसे भी पढ़ेंः 'एनडीए में रहोगे तब ना चुनाव लड़ोगे', भतीजे चिराग को लेकर चाचा पशुपति का बड़ा दावा

ABOUT THE AUTHOR

...view details