Chirag Paswan:'मुझे तोड़ने के लिए षडयंत्र रचा.. लेकिन मैं टूटा नहीं', चिराग का चाचा पारस और CM नीतीश पर निशाना

author img

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Oct 31, 2023, 11:17 AM IST

दरभंगा में चिराग पासवान ने सीएम नीतीश और चाचा पारस पर लगाए आरोप

लोजपा (रामविलास) अध्यक्ष चिराग पासवान (LJPR President Chirag Paswan) ने दरभंगा में आयोजित पासवान स्वाभिमान सम्मेलन में नीतीश कुमार और चाचा पशुपति पारस पर कई बड़े आरोप लगाए हैं. इस दौरान चिराग पासवान का दर्द भी छलका है. उन्होंने कहा कि मुझे तोड़ने के लिए षडयंत्र रचा गया लेकिन मैं नहीं टूटा, क्योंकि मैं शेर का बेटा हूं.

चिराग पासवान, राष्ट्रीय अध्यक्ष, LJP (R)

दरभंगा: ऑल इंडिया पासवान एकता मंत्र के तत्वावधान में दरभंगा में आयोजित पासवान स्वाभिमान सम्मेलन में एलजेपीआर अध्यक्ष चिराग पासवान मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे. इस दौरान चिराग पासवान का कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया. कार्यक्रम के दौरान चिराग पासवान ने चाचा पशुपति पारस और सीएम नीतीश पर कई बड़े आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि कुछ लोगों ने षडयंत्र रचकर मुझे तोड़ने की बहुत कोशिश की लेकिन चिराग पासवान शेर का बेटा है, नहीं टूटा.

बिहारियों के लिए आवाज उठाना कसूर: चिराग पासवान ने कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार के लोगों के बारे में सोचना हमारा कसूर बन गया. मैं चाहता हूं कि बिहार में ही युवाओं को बेहतर रोजगार, बच्चों बेहतर शिक्षा, यहां के बुजुर्ग और महिलाओं को बेहतर इलाज के लिए दूसरे प्रदेश न जाना पड़े. लेकिन बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट की बात करना हमारा कसूर बन गया. बिहार के किसानों, मजदूरों के अधिकारों की बात करना हमारा कसूर बन गया.

"मैं चाहता हूं कि बिहार में ही युवाओं को बेहतर से बेहतर रोजगार के अवसर मिले, बिहार के बच्चों के लिए अच्छे से अच्छे शैक्षणिक संस्थान खुले, बिहार के बुजुर्ग और महिलाओं को इलाज के लिए दूसरे प्रदेश न जाना पड़े, लेकिन बिहार के बारे में सोचना हमारा कसूर बन गया. बिहार के किसानों के बारे में सोचना हमारा कसूर बन गया. मजदूरों के अधिकारों की बात करना हमारा कसूर बन गया. बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट की बात करना हमारा कसूर बन गया, और इस कसूर के लिए क्या-क्या नहीं किया गया मेरे साथ."- चिराग पासवान, राष्ट्रीय अध्यक्ष, LJP (R)

चाचा पारस पर लगाए बड़े आरोप: चिराग पासवान ने अपने चाचा केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि मेरे पिता के निधन के बाद अपनी महत्वकांक्षाओं के कारण घर व पार्टी को तोड़ने का काम किया गया. पिता के जाने के बाद अपनों की सबसे ज्यादा जरूरत होती है लेकिन उन्हीं लोगों ने ये सोचकर मुझे सड़क पर छोड़ दिया कि चिराग पासवान को परिवार से निकाल देंगे तो वो टूट जाएगा मगर आप लोगों के आशीर्वाद से मैं नहीं टूटा.

नीतीश पर पार्टी और घर तोड़ने का आरोप: चिराग पासवान ने एनडीए से निकाले जाने की बात का खुलासा करते हुए सीधे-सीधे नीतीश कुमार पर भी पार्टी और परिवार तोड़ने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि वे लोग कौन हैं, जिन्होंने तीसरे नंबर की पार्टी बनाई थी. अब चिराग मॉडल का नाम लेते नहीं थकते हैं. नीतीश कुमार ने मुझे साजिश करके एनडीए से बाहर करवा दिया. मेरा बंगला तक खाली हो गया. उन लोगों ने सोचा कि मैं टूट जाउंगा लेकिन वे लोग भूल जाते हैं कि चिराग पासवान शेर का बेटा है, कभी नहीं टूटेगा.

ये भी पढ़ें: Bihar Teacher Recruitment : 'सिग्नेचर नहीं कर पाने वाले अभ्यर्थी हो रहे हैं नियुक्त, बेहतर नंबर वाले स्टूडेंट्स बाहर'.. चिराग

ये भी पढ़ें: 'लोकसभा चुनाव से पहले टूटकर बिखर जाएगा I.N.D.I.A.', बोले चिराग- वहां 1 दर्जन से ज्यादा PM उम्मीदवार

ये भी पढ़ें: Dussehra 2023: 'जातिवादी व्यवस्था के रूप में जिस रावण ने विकास रोक रखा है.. उसका अंत होगा', बोले चिराग

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.