बिहार

bihar

BJP के आरोप पर बिहार DGP का जवाब - 'आप पता कीजिए पुलिस ने ही उनकी रक्षा की है'

By

Published : Jun 21, 2022, 6:35 PM IST

बिहार के डीजीपी एसके सिंघल (DGP SK Singhal) ने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि बीजेपी नेताओं की सुरक्षा बिहार की पुलिस ने की है. उन्होंने यह भी कहा कि उपद्रवियों के खिलाफ जैसे-जैसे एविडेंस मिलेगा, उसी के आधार पर कार्रवाई की जाएगी. पढ़ें पूरी खबर....

डीजीपी एसके सिंघल
डीजीपी एसके सिंघल

पटना:अग्रिपथ स्कीम योजना के विरोध के दौरान हुए हिंसक प्रदर्शन को लेकर पुलिस जांच में जुटी है. कई कोचिंग संचालकों की भूमिका संदिग्ध पाए जाने पर उन पर कार्रवाई की जा रही है. इधर, सियासी गलियारों में भी इस मुद्दे को लेकर उठा-पटक जारी है. विपक्षी पार्टियां जहां इस मुद्दे को भुनाने में लगी हैं तो वहीं सरकार में शामिल बीजेपी और जदयू के नेता एक-दूसरे पर ही आरोप लगा रहे हैं. इसी बीच बिहार के डीजीपी एसके सिंघल ने राज्य की कानून व्यवस्था (Bihar DGP On Agnipath Protest Voilence) पर बयान देते हुए कहा कि बीजेपी नेताओं को बिहार पुलिस ने ही बचाया है.

यह भी पढ़ें:बचौल को उपेंद्र कुशवाहा का जवाब- JDU नेताओं के बयान से नहीं हुई आगजनी

क्या बोले थे बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष : बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा था कि प्रशासन ने जिस तरह से प्रदर्शनकारियों को छूट दी, वह गलत है. इसकी शिकायत हमने डीजीपी स्तर से लेकर सभी को किया है. किस-किस हालात में बीजेपी दफ्तर पर हमले हो रहे थे. बीजेपी नेताओं के घर पर हमले हो रहे थे और पुलिस मूकदर्शक बनी हुई थी.

एविडेंस के अनुसार होगी कार्रवाई: डीजीपी सिंघल ने यह भी कहा जैसे-जैसे एविडेंस मिलेगा कार्रवाई आगे बढ़ेगी. पिछले ढाई दिनों से स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है. कहीं से कोई घटना की सूचना नहीं है. उन्होंने कहा कि जिसके खिलाफ भी एविडेंस मिलेगा, उसके खिलाफ कार्रवाई होगी. पुलिस की कार्रवाई एविडेंस पर ही होता है. उपद्रवियों के खिलाफ कानूनी प्रक्रिया लगातार चलती रहेगी. उन्होंने कहा कि सभी लोगों का अपना-अपना नजरिया होता है. हमलोग अनुसंधान के आधार पर कार्रवाई कर रहे हैं.

बीजेपी विधायक का जदूय पर आरोप: बता दें कि अग्निपथ योजना को लेकर बिहार में उग्र प्रदर्शन के बाद सत्ताधारी पार्टी बीजेपी और जेडीयू के नेता आमने-सामने आ गए हैं. दोनों दलों के नेताओं के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू है. बीजेपी विधायक हरि भूषण ठाकुर (BJP MLA Hari Bhushan Thakur) ने साफ लहजे में कहा कि बिहार दो दिनों तक जलता रहा, इसका मुख्य कारण जेडीयू के दो नेता उपेंद्र कुशवाहा और जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह (JDU President Lalan Singh) जिम्मेदार हैं.

उपेन्द्र कुशवाहा ने आरोप नकारा:बीजेपी विधायक के आरोपों को खारिज करते हुए जदयू के वरिष्ठ नेता उपेंद्र कुशवाहा (JDU Leader Upendra Kushwaha) ने कहा था कि पार्टी के नेताओं के बयान से आगजनी नहीं हुई. हम लोगों ने तो युवाओं की बात रखने का काम किया था. बता दें कि अग्निपथ स्कीम योजना के विरोध के दौरान प्रदर्शनकारियों ने कई ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया. इस दौरान बीजेपी नेताओं के घरों पर भी निशाना साधा गया. बीजेपी कार्यालय भी कई जगह जला दिए गए थे. जिसके बाद बीजेपी नेताओं की सुरक्षा केन्द्रीय बल को सौंपी गई.

यह भी पढ़ें:बिहार में उग्र प्रदर्शन के लिए जेडीयू के ये दो नेता जिम्मेदार : BJP

कानून व्यवस्था को लेकर बवाल:बीजेपी नेताओं की सुरक्षा में लगाए गए केन्द्र बल को लेकर भी विपक्षी पार्टियों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा. आरजेडी नेता शिवानंद तिवारी ने नीतीश कुमार से सवालिया लहजे में पूछा था कि क्या उनकी सरकार अपने लोगों को ही सुरक्षा देने में विफल है. बीजेपी नेताओं को केन्द्र बल की सुरक्षा मुहैया कराए जाने को लेकर जदयू और बीजेपी भी आमने-सामने है. इधर, बिहार के डीजीपी ने यह कहा दिया कि बीजेपी नेताओं की सुरक्षा बिहार पुलिस ने ही किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details