बिहार

bihar

Gopalganj News : उत्तर प्रदेश में जाम छलकाकर आ रहे थे बिहार, 54 लोग गोपालगंज में उत्पाद विभाग के हत्थे चढ़े

By

Published : Aug 12, 2023, 5:27 PM IST

शराबबंदी कानून का उल्लंघन सूबे में आम बात हो गई है. इसी पर नकेल कसने के लिए उत्पाद विभाग हमेशा कानून तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई करती रहती है. इसी कड़ी में गोपालगंज में शराब पीने और खरीद-बिक्री के आरोप में अभियान चलाकर 54 लोगों को गिरफ्तार किया गया. पढ़ें पूरी खबर..

Etv Bharat
Etv Bharat

गोपालगंज: बिहार के गोपालगंज में मद्य निषेध को लेकर बड़ी कार्रवाई की गई. जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में उत्पाद विभाग की कार्रवाई में विशेष अभियान चलाकर शराब पीने और खरीदने बेचने के लिए 54 लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अभियुक्तों के खिलाफ विभाग ने उत्पाद अधिनियम के तहत कार्रवाई शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें : गोपालगंज में शराब के खिलाफ ड्रोन से छापेमारी, भट्ठियों को किया गया ध्वस्त

शराबबंदी का हो रहा उल्लंघन : सूबे में पूर्ण शराबबंदी लागू होने के बावजूद शराब तस्करों और शराब का सेवन करने वालों की संख्या में कमी नहीं आई है. आए दिन उत्पाद विभाग की टीम शराब तस्करों और शराबियों पर नकेल कसती रही है. इसके बावजूद इनलोगों में पुलिस का भय नहीं दिखता है. हमेशा उत्पाद विभाग ऐसे लोगों पर कार्रवाई कर सलाखों के पीछे भेजती रही है. अगर ताजा मामले की बात करें तो उत्पाद विभाग की टीम ने नोडल रेड के तहत कुल 54 लोगों को विभिन्न थाना क्षेत्रों से गिरफ्तार किया है.

40 लोग शराब पीने के आरोप में गिरफ्तार : गिरफ्तार लोगों में शराब का सेवन करने के आरोप में 40 और खरीद-फरोख्त करने के आरोप में 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया. बताया जाता है कि पड़ोसी राज्य यूपी से कुछ लोग शराब की पार्टी कर गोपालगंज लौट रहे थे. इसी दौरान वाहनों को रोककर सभी लोगों को नीचे उतारा गया और जब मुंह में ब्रेथ एनालाइजर मशीन लगाकर जांच की, तो शराब पीने की पुष्टि हुई. इसके बाद सभी को गिरफ्तार कर लिया गया.

"जिला के विभिन्न थाना क्षेत्र में नोडल रेड की गई. इसके तहत कुल 54 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. सभी आरोपी पर उत्पाद अधिनियम के तहत कार्रवाई की जार रही है".-राकेश कुमार, उत्पाद अधीक्षक

ABOUT THE AUTHOR

...view details