बिहार

bihar

Bihar Corona Update: 24 घंटे में मिले 3 नए मरीज, कुल एक्टिव केस की संख्या पहुंची 13

By

Published : Jan 5, 2023, 7:19 AM IST

बिहार में कोरोना के नये केस (New Cases of Corona In Bihar) लगातार सामने आ रहे हैं. वहीं, इससे लोग तेजी से ठीक भी हो रहे हैं. बुधवार को प्रदेश में तीन नये केस सामने आये. फिलहाल एक्टिव मरीजों की संख्या 13 है. पढ़ें पूरी खबर.

Bihar Corona Update
Bihar Corona Update

पटना:बिहार में कोरोना संक्रमण (Corona Infection In Bihar) का कहर जारी है. प्रदेश में रोजाना कोरोना के नये मामले सामने आ रहे हैं. बुधवार को आई जांच रिपोर्ट में कोरोना के तीन नये मामले सामने आये हैं. वहीं, कोरोना से संक्रमित लोग ठीक भी हो रहे हैं. फिलहाल प्रदेश में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 13 है. लेकिन रोजाना एक्टिव केसों की संख्या में कमी आ रही है. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर सरकार अलर्ट मोड में है.

ये भी पढ़ें- संक्रमण दर में कमी के बाद पटना एयरपोर्ट पर यात्रियों की रश, मुस्तैदी से हो रहा कोरोना टेस्ट

बुधवार को आये 3 नये केस: कोरोना संक्रमण के नये केस के बीच प्रदेश में कोरोना जांच रोजाना हो रही है. बीते 24 घंटे में प्रदेश में 43,078 सैम्पल की जांच हुई है. इस दौरान 3 नये संक्रमित सामने आये. फिलहाल प्रदेश में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 13 है. जिनका इलाज चल रहा है. प्रदेश में कोरोना से अबतक 12,302 लोगों की मौत हुई है. वहीं, कोरोना से अबतक 8,39,086 लोग ठीक हुए हैं.

अलर्ट मोड में स्वास्थ्य विभाग:प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड में है. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने निर्देश दिया है कि पॉजेटिव पाए जाने वाले सभी सैंपलों का जिनोम स्वीक्वेंसिंग करवाया जाए. उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के सभी अधिकारियों को निर्देश दिया है कि राज्य के सभी मेडिकल कॉलेज और अस्पतालों में बेड और मेडिकल सुविधा रिजर्व रखें.

कोरोना से बचने के लिए क्या करें:कोरोना से बचने के लिए कोविड वैक्सीन के दोनों डोज लेने के साथ बुस्टर डोज ले. घर से बाहर निकलते समय मास्क का प्रयोग करें. हाथों को नियमित अंतराल पर सेनेटाइज करते रहें. समय-समय पर बॉडी टेंपरेचर जांच करते रहें. संक्रमण का शंका होने पर डॉक्टर से संपर्क करें और परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य पर नजर रखें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details