बिहार

bihar

ओमीक्रोन के खतरे के बीच बिहार में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, 24 घंटे में इतने मामले आए सामने

By

Published : Dec 9, 2021, 10:51 AM IST

बिहार में बीते 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना के 9 नए संक्रमितों की पहचान हुई है. इसके साथ ही बिहार में कोरोना के कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 35 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग हालात पर नजर बनाए हुए है. पढ़ें पूरी खबर..

Bihar Corona Update
Bihar Corona Update

पटनाःकोविड-19 संक्रमण के नए वैरिएंट ओमीक्रोन के खतरे (Omicron In Bihar) के बीच बिहार में कोरोना की रफ्तार तेज (Increasing Corona Cases in Bihar) हो गई है. बीते 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना के 9 नए संक्रमितों की पहचान हुई है. इसके साथ ही बिहार में कोरोना के कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 35 हो गई है. बिहार स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी है.

इसे भी पढ़ें- जानिए कैसे होती है 'जीनोम सीक्वेंसिंग' की पूरी प्रोसेसिंग, मशीन कैसे करती है काम

नए एक्टिव मरीजों में सर्वाधिक 4 नए संक्रमित पटना जिले में पाए गए हैं. जबकि, भोजपुर, गया, नालंदा, पूर्णिया और समस्तीपुर जिले में एक-एक नये संक्रमित शामिल हैं. संक्रमण को लेकर राज्य में 1,66,837 सैंपलों की जांच की गयी.

प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रोन को लेकर कहा है कि स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से सतर्क है. एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन पर कोरोना जांच की जा रही है. जो यात्री बाहर से आ रहे हैं, उनकी जांच की जा रही है. वहीं, बूस्टर डोज को लेकर उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की इजाजत मिलते ही इसपर काम शुरू कर दिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें- आजकल 'जीनोम सीक्वेंसिंग' की खूब चर्चा हो रही है, ये क्या होता है आप जानते हैं, पढ़ें...

बता दें कि देश में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमीक्रोन के मामले बढ़ने लगे हैं. कर्नाटक, महाराष्ट्र समेत 5 राज्यों में ओमिक्रॉन के कुल 23 केस सामने आ चुके हैं, जिसके बाद केंद्र से लेकर राज्य सरकार तक सतर्क हैं. ओमिक्रॉन के खतरे के बीच आदित्य ठाकरे ने केंद्र सरकार से वैक्सीन की बूस्टर डोज की पैरवी की है. बता दें कि भारत में बीते एक दिन में कोविड-19 के करीब 8,439 नए मामले सामने आने आए हैं, जबकि 24 घंटे में कोरोना की चपेट में आए 195 मरीजों की जान गई है.

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details