बिहार

bihar

प्रवासी मजदूरों के कारण PMCH में बढ़ा कोरोना का मामला- विद्यापति चौधरी

By

Published : Jun 6, 2020, 7:06 PM IST

पीएमसीएच के प्राचार्य विद्यापति चौधरी ने बताया कि कंडीशनल अनलॉक होने के बाद पीएमसीएच में अब मरीजों के आने की प्रक्रिया सामान्य हो गई है. हर प्रकार के मरीज अस्पताल में इलाज कराने पहुंचने लगे हैं. उन्होंने बताया कि कोविड-19 के सस्पेक्टेड मरीज भी अस्पताल पहुंच रहे हैं.

पटना
पटना

पटना:राजधानी के प्रतिष्ठित पीएमसीएच अस्पताल के माइक्रोबायोलॉजी विभाग में इन दिनों रोजाना कोविड-19 के 300 के करीब सैंपल जांच किए जा रहे हैं. जिनमें 35 से 40 रिपोर्ट पॉजिटिव आ रहे हैं. पीएमसीएच अस्पताल कैंपस में पहुंचे सस्पेक्ट मरीजों के अलावा गया, वैशाली और सारण जिले के कोविड-19 सैंपलों की जांच की जा रही है.

पीएमसीएच के प्राचार्य विद्यापति चौधरी ने बताया कि कंडीशनल अनलॉक होने के बाद पीएमसीएच में अब मरीजों के आने की प्रक्रिया सामान्य हो गई है. हर प्रकार के मरीज अस्पताल में इलाज कराने पहुंचने लगे हैं. उन्होंने बताया कि कोविड-19 के सस्पेक्टेड मरीज भी अस्पताल पहुंच रहे हैं. जिनका फ्लू कॉर्नर में इलाज किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि अगर कुछ लक्षण पाया जाता है, तो अस्पताल में 120 बेड का आइसोलेशन वार्ड है. जिसमें एडमिट करके कोविड-19 का जांच कराया जाता है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

PMCH में रोजाना 300 सैंपल जांच
विद्यापति चौधरी ने बताया कि कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आने पर नए गाइडलाइंस के मुताबिक मरीज को होम क्वारंटाइन के लिए भेज दिया जाता है. वहीं, कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर कोविड-19 के इलाज के लिए मरीज को पटना एनएमसीएच भेज दिया जाता है. उन्होंने बताया कि हाल के दिनों में पीएमसीएच के माइक्रोबायोलॉजी में सैंपल जांच के दौरान काफी संख्या में रिपोर्ट पॉजिटिव आ रहे हैं. औसतन रोजाना 300 सैंपल जांच किए जा रहे हैं. जिनमें से 35 से 40 सैंपल पॉजिटिव पाए जा रहे हैं. वहीं, लगभग 80% पॉजिटिव रिपोर्ट एसिंप्टोमेटिक मरीजों के निकल रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details