बिहार

bihar

भारत छोड़ो आंदोलन की 79वीं वर्षगांठ: पटना में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

By

Published : Aug 9, 2021, 7:03 PM IST

पटना में शहीद स्मारक पर माल्यार्पण
पटना में शहीद स्मारक पर माल्यार्पण

भारत छोड़ो आंदोलन की 79वीं वर्षगांठ के मौके पर बिहार कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राजधानी पटना में शहीद स्मारक पहुंचकर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी.

पटना: बिहार की राजधानी पटना में सोमवार को भारत छोड़ो आंदोलन की 79वीं वर्षगांठ मनाई गई. इस मौके पर बिहार कांग्रेस (Bihar Congress) ने कई कार्यक्रम का आयोजन किया है. कांग्रेस के सेवादल ने सदाकत आश्रम से तिरंगा मार्च निकालते हुए विधानसभा के मुख्य द्वार पर स्थित शहीद स्मारक पर आकर शहीदों को माल्यार्पण कर (Tribute To Martyr ) श्रद्धांजलि दी. इस दौरान सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें :'भारत छोड़ो आंदोलन के दौरान पुलिस की दबिश बढ़ने पर वेश बदलकर दूसरी जगह जाते थे क्रांतिकारी'

इस मौके पर बिहार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा कि आज भारत छोड़ो आंदोलन की वर्षगांठ है. आज हम उन शहीदों को याद करने के लिए इस स्मारक स्थल पर आए हैं. भारत के आजादी में इनका बहुत बड़ा योगदान रहा है. निश्चित तौर पर इन लोगों के बलिदान से ही देश आजाद हो पाया. हम उन्हें आज के दिन याद करने के लिए यहां जुटे हुए हैं.

देखें वीडियो

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा ने हम अपने नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में आज यहां पर संकल्प लिए हैं कि आजादी के मूल्यों को कांग्रेस के कार्यकर्ता कभी भी नहीं भूलेंगे. जिस बलिदान से देश आजाद हो पाया है कहीं न कहीं उनके मूल्य को कांग्रेस की एक-एक कार्यकर्ता समझते हैं. हम मानते हैं कि उन मूल्यों की रक्षा करना ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं का मुख्य उद्देश्य होगा.

इसे भी पढ़ें : 'भारत छोड़ो आंदोलन' देश की आजादी का टर्निंग पॉइंट कहा जाता है... जानें क्यों?

ABOUT THE AUTHOR

...view details