बिहार

bihar

बोले सदानंद सिंह- बाहरी राज्यों में फंसे लोगों को चरणबद्ध तरीके से लाया जाए वापस

By

Published : May 4, 2020, 8:46 PM IST

लॉकडाउन के कारण दूसरे राज्यों में फंसे मजदूर और छात्रों को वापस लाने के लिए कांग्रेस ने सरकार से अपील की है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह का कहना है कि सरकार को चाहिए कि चरणबद्ध तरीके से सभी को वापस बुलाया जाए.

patna
patna

पटना:लॉकडाउन के कारणबड़ी संख्या दूसरे राज्यों में फंसे छात्र और मजदूर बिहार आना चाहते हैं. लगभग 30 लाख लोग बिहार आने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं. लेकिन सरकार के पास इतने संसाधन नहीं है कि सबको बुलाया जा सके. इसी कारण से कांग्रेस ने चरणबद्ध तरीके से लोगों को बिहार वापिस बुलाने की मांग की है.

योजना बनाकर प्रवासियों को वापस लाए सरकार
कांग्रेस विधायक दल के नेता सदानंद सिंह ने कहा कि बड़ी संख्या में छात्र और मजदूर दूसरे राज्यों में फंसे हैं. वो दाने-दाने को मोहताज हैं. कई लोग बिल्कुल असहाय हैं. ऐसी परिस्थिति में बिहार सरकार को चरणबद्ध तरीके से छात्रों और मजदूरों को वापस बुलाने के लिए योजना बनानी चाहिए. हालांकि बिहार सरकार के लिए यह कठिन चुनौती है पर सरकार को इस पर सोचना चाहिए.

सदानंद सिंह, वरिष्ठ नेता, कांग्रेस

मजदूरों और छात्रों के लिए चलाई जा रही स्पेशल ट्रेन
बता दें कि लॉकडाउन के कारण दूसरे राज्यों में फंसे छात्र और मजदूरों को वापर बिहार लाने के लिए सियासत शुरू हो गई थी. विपक्ष लगातार सरकार पर आरोप लगा रहा था. वहीं, पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से छूट देने के बाद लोगों को स्पेशल ट्रेन के जरिए उनको वापस बिहार पहुंचाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details