बिहार

bihar

'सीएम साहब, आजादी के समय से चल रहा था स्कूल.. भू माफियाओं ने कब्जा कर बना लिया मकान'

By

Published : Jun 6, 2022, 2:03 PM IST

अररिया से आए एक युवक ने सीएम नीतीश के जनता दरबार (CM Nitish Janta Darbar) में सरकारी स्कूल की जमीन पर भू माफियाओं के कब्जे की शिकायत की. फरियादी की पूरी बात सुनने के बाद नीतीश कुमार ने तुरंत एक्शन लेने का निर्देश संबंधित विभाग को दिया है. पढ़ें पूरी खबर..

CM Nitish Janta Darbar
CM Nitish Janta Darbar

पटना:सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के जनता दरबार में फरियादी अपनी समस्या लेकर पहुंच रहे हैं. अररिया से आए एक युवक ने सीएम को बताया कि उसके गांव के एक स्कूल की जमीन पर भू माफियाओं (Complaint of mafia occupation in Janta Darbar) ने कब्जा कर लिया है. लोक निवारण में शिकायत की गई, सीओ का नोटिस भी आया लेकिन अब तक जमीन अतिक्रमण मुक्त नहीं हुआ है.

पढ़ें:CM Janata Darbar: मदद मांगी तो जबरन किया गलत काम, मुख्यमंत्री जी.. न्याय कीजिए

स्कूल की जमीन पर भू माफिया के कब्जे की शिकायत: अररिया से आए युवक ने कहा कि मेरे गांव में एक स्कूल है जो आजादी के समय से चल रहा है. भू माफिया किशोर पाठक और चंदन कुमार चौधरी ने उस स्कूल की जमीन पर घर बना लिया है. पक्का मकान बनाकर अब दुकान चला रहा है. स्कूल के बिल्कुल बगल में प्राइवेट स्कूल चला रहा है.

"सर मेरा नाम विजय कुमार मिश्रा है. अररिया जिला ग्राम सरैया से आया हूं. लोक शिकायत में फैसला हुआ था. इसपर सीओ का अंतिम नोटिस है. इसमें अतिक्रमण का लास्ट नोटिस भी मेंशन है. अंचल अमीन का रिपोर्ट भी है. राजस्व कर्मचारी का भी रिपोर्ट है. सीआई के रिपोर्ट में स्पष्ट लिखा है लोकल बोर्ड के नाम से दर्ज है. एक नोटिस गया था 5 मार्च को लेकिन कुछ नहीं हुआ."- विजय कुमार मिश्रा, फरियादी

सीएम नीतीश ने दिया कार्रवाई का निर्देश: सीएम ने युवक की फरियाद सुनी और पूछा कि लोक शिकायत में क्या फैसला हुआ. फिर सीएम ने चौंकते हुए पूछा कि काहे एक्शन नहीं हुआ. साथ ही तुरंत नीतीश कुमार ने संबंधित विभाग को कहा कि मकान बना लिया है इसको देखिए.


नीतीश कुमार का जनता दरबार: मुख्यमंत्री सचिवालय संवाद के ठीक बगल में बनाए गए हॉल में जनता दरबार में मुख्यमंत्री लोगों की शिकायतें सुन रहे हैं. उन्हीं लोगों को इसमें बुलाया गया है, जिन्होंने पहले से जनता दरबार के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था. आपको बता दें कि कोरोना के कारण अभी भी सीमित संख्या में ही लोगों को बुलाया जा रहा है और लोगों को जिला प्रशासन के माध्यम से ही जनता दरबार में चलाया जा रहा है. जनता दरबार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लोगों की शिकायतों का ऑन स्पॉट समाधान करने की कोशिश भी करते हैं.

पढ़ें:'मुख्यमंत्री की बात नहीं सुनते हैं अधिकारी...' जनता दरबार आई फरियादी का गंभीर आरोप

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP



ABOUT THE AUTHOR

...view details