बिहार

bihar

CM नीतीश कुमार ने पटना के विभिन्न पंडालों में जाकर की मां दुर्गा की आराधना

By

Published : Oct 13, 2021, 10:52 PM IST

Updated : Oct 14, 2021, 10:41 AM IST

सीएम नीतीश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को राजधानी के कई पूजा पंडालों में मां दुर्गा की पूजा-अर्चना की. सुबह से ही वे पटना के पूजा पंडालों में पूजा करने निकल पड़े थे. वे शेखपुरा, खाजपुरा, गर्दनीबाग समेत शीतला मंदिर और पटना सिटी स्थित पटन देवी भी गए.

पटना: दुर्गा पूजा (Durga Puja 2021) के मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार को राजधानी पटना (Durga Puja in Patna) के कई पूजा पंडालों में पूजा की. मुख्यमंत्री ने बिहार के सुख शांति और समृद्धि के लिए मां दुर्गा से प्रार्थना की. दुर्गा पूजा समिति शेखपुरा, खाजपुरा, गर्दनीबाग, रामकृष्ण मिशन, बांस घाट काली मंदिर एवं अन्य पंडालों में मुख्यमंत्री पूजा करने पहुंचे थे. इस दौरान मुख्यमंत्री के साथ कई नेता मौजूद थे.

यह भी पढ़ें-आज मां दुर्गा के महागौरी स्वरूप की हो रही है पूजा, मंदिरों में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

मुख्यमंत्री नवरात्र के दौरान हर साल पटना के पूजा पंडालों में जाकर मां दुर्गे की आराधना करते हैं. प्रदेश के लोगों के लिए सुख समृद्धि और शांति की कामना करते हैं. बता दें कि नवरात्रि के सप्तमी तिथि से कई जगहों पर माता रानी का पट खुल चुका है. श्रद्धालुओं में दुर्गा पूजा को लेकर काफी उत्साह हैं. धूमधाम से शहर में दुर्गापूजा का त्यौहार मनाया जा रहा है. राजधानी में भी माता का दर्शन करने के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ रही है.

देखें वीडियो

बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज सुबह से मां दुर्गे की आराधना में दिखे. सुबह में जहां शीतला मंदिर और पटना सिटी स्थित पटन देवी में जाकर मां दुर्गे की आराधना की. वहीं शाम में सबसे पहले खाजपुरा स्थित पंडाल में स्थापित मां दुर्गे की पूजा अर्चना की.

यह भी पढ़ें-दानापुर में एक दर्जन दुर्गा पूजा पंडालों से डीजे जब्त, पूजा समितियों ने लाइट बुझाकर जताया विरोध

उसके बाद गर्दनीबाग स्थित ठाकुरबाड़ी जाकर मां दुर्गे की आराधना की ठाकुरबाड़ी न्यास समिति की ओर से मुख्यमंत्री को मां का आंचल भी भेंट किया गया. फिर मुख्यमंत्री नाला रोड स्थित रामकृष्ण मिशन आश्रम में जाकर माता रानी की पूजा अर्चना की. मुख्यमंत्री उसके बाद बांस घाट स्थित दुर्गा मंदिर में गए और वहां मां दुर्गे की पूजा अर्चना की.

मुख्यमंत्री बंगाली अखाड़ा और लंगर टोली स्थित दुर्गा मंदिर भी गए और वहां भी पूजा-अर्चना की. सभी जगह आयोजक मंडल की ओर से मुख्यमंत्री को सम्मानित किया गया. मुख्यमंत्री के साथ शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी भी थे.

यह भी पढ़ें- महाअष्टमी के दिन CM नीतीश संग कई मंत्रियों ने की पूजा-अर्चना, मां दुर्गा के किए दर्शन

Last Updated :Oct 14, 2021, 10:41 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details