बिहार

bihar

इंट्रीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर से CM ने रिमोट दबाकर किया योजनाओं का शिलान्यास, 2355.96 करोड़ की राशि होगी खर्च

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 23, 2023, 10:21 PM IST

सीएम नीतीश कुमार ने पटना स्मार्ट सिटी बिल्डिंग के इंट्रीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर से आज कई सारी योजनाओं का शिलान्यास किया. इसके तहत अलग-अलग जिलों के वाटर ड्रेनेज सिस्टम और शवदाहगृह व मोक्षधाम योजनाएं शामिल हैं. पढ़ें पूरी खबर..

रिमोट से योजनाओं का शिलान्यास करते सीएम नीतीश कुमार
रिमोट से योजनाओं का शिलान्यास करते सीएम नीतीश कुमार

पटना : बिहार की राजधानी पटना में सीएम नीतीश कुमार ने पटना स्मार्ट सिटी बिल्डिंग के इंट्रीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर से कुल 2,355.96 करोड़ रुपये लागत की कुल 55 योजनाओं का रिमोट के माध्यम से शिलान्यास किया. इसके तहत विभिन्न जिलों में स्टॉर्म वाटर ड्रेनेज योजनाओं, बिहार के विभिन्न शहरों में शवदाह गृह सह मोक्षधाम योजनाओं एवं पेयजल आपूर्ति योजनाओं का शिलान्यास किया गया.

ये भी पढ़ें : Patna News : सैदपुर नहर पर बनेगी सड़क, CM नीतीश कुमार ने नाला जीर्णोद्धार का किया शिलान्यास

मोक्षधाम की कुल 38 योजनाओं का शिलान्यास : मुख्यमंत्री ने 586.44 करोड़ रुपये की लागत से राज्य के विभिन्न शहरों में स्टॉर्म वाटर ड्रेनेज एवं पेय जलापूर्ति की कुल 6 योजनाओं का शिलान्यास किया. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने पटना शहर में 1,283 करोड़ रुपये की लागत से स्टॉर्म वाटर ड्रेनेज की कुल 10 योजनाओं का भी शिलान्यास किया. मुख्यमंत्री ने सात निश्चय -2 के तहत 226.72 करोड़ रुपये की लागत से राज्य के 36 जिले के 38 नगर निकायों में शवदाह गृह सह मोक्षधाम की कुल 38 योजनाओं का शिलान्यास किया.

उपमुख्यमंत्री सहित कई आला अधिकारी रहे मौजूद : इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव, वित्त वाणिज्य कर एवं संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी, नगर विकास एवं आवास विभाग के अपर मुख्य सचिव श्री अरुणीश चावला, पटना के प्रमंडलीय आयुक्त कुमार रवि, पटना के जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह, पटना के वरीय पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा, पटना नगर निगम के आयुक्त अनिमेष पराशर, बुडको के प्रबंध निदेशक धर्मेंद्र कुमार समेत अन्य वरीय अधिकारी उपस्थित थे.

वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग से सभी डीएम भी जुडे़ : वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी जिलों के पदाधिकारी भी जुड़े हुए थे. इसके अलावा मधेपुरा, भोजपुर, दरभंगा एवं समस्तीपुर के नगर आयुक्त और महापौर भी जुड़े इस कार्यक्रम से जुड़े रहे. मुख्यमंत्री ने जिन योजनाओं का शिलान्यास किया है. पिछले दिनों कैबिनेट में उसकी स्वीकृति मिली थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details