बिहार

bihar

CM ने शिक्षा मंत्री को लगाया फोन, कहा- 'बेगूसराय से एक ही तरह के मामले आए हैं.. तुरंत देखिये'

By

Published : Dec 13, 2021, 2:26 PM IST

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज जनता दरबार कार्यक्रम में फरियादियों की शिकायत सुनीं. इसी कड़ी में बेगूसराय से तीन लड़की प्रोत्साहन राशि नहीं मिलने की समस्या लेकर पहुंची थीं. जिसके बाद सीएम ने शिक्षा मंत्री को फोन कर तुरंट मामले को देखने को कहा. पढ़ें पूरी खबर...

जनता दरबार में फरियाद सुनते सीएम नीतीश कुमार
जनता दरबार में फरियाद सुनते सीएम

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) आज जनता दरबार (Janta Darbar Program) में लोगों की समस्याएं सुनीं. इसी कड़ी में प्रोत्साहन राशि का मामला लेकर बेगूसराय से तीन लड़कियां पहुंची थीं. तीनों का एक ही मामला देख सीएम ने तुरंत शिक्षा मंत्री को फोन लगाने का आदेश दिया.

ये भी पढ़ें:बीच जनता दरबार में CM नीतीश ने अधिकारियों की लगाई क्लास, कहा- 'काफी केस आ रहे हैं.. देख लीजिए'

दरअसल, फरियाद सुनने के दौरान बेगूसराय से पहुंची एक लड़की ने सीएम के सामने प्रोत्साहन राशि नहीं मिलने की शिकायत की. जिसके बाद एक दूसरी लड़की यही शिकायत सीएम से की. उसके बाद तिसरी लड़की भी यही समस्या लेकर पहुंची. तीनों की एक ही समस्या को देखते हुए सीएम ने तुरंत शिक्षा मंत्री को फोन लगाने का आदेश.

देखें वीडियो

सीएम ने शिक्षा मंत्री को फोन पर निर्देश दिया की तीनों लड़कियां 2019 में पास की है लेकिन अभी तक प्रोत्साहन राशि नहीं मिली है. सीएम ने मंत्री से कहा कि तुरंत देखिये इस मामले को, प्रोत्साहन राशि इन लोगों को क्यों नहीं मिली है.

बता दें कि जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम प्रत्येक महीने के पहले तीन सोमवार को आयोजित होता है. एक दिन में मुख्यमंत्री कई लोगों से मिलते है और उनकी समस्याएं सुनते है. हर सोमवार को अलग-अलग विभाग की समस्याएं ली जाती है. जनता दरबार में जिस दिन जिस विभाग की समस्या सुनी जाती है, उस दिन उस विभाग के तमाम पदाधिकारी और मंत्री मौजूद रहते हैं.

ये भी पढ़ें- आज अधिकारियों पर काफी गरम दिखे CM नीतीश, जनता दरबार में कई बार लगा दी क्लास

प्रथम सोमवार : गृह राजस्व एवं भूमि सुधार, कारा, मद्य निषेध उत्पाद निबंधन विभाग, निगरानी विभाग और खान एवं भूतत्व विभाग के मामले लिए जाएंगे.

द्वितीय सोमवार : स्वास्थ्य, शिक्षा, समाज कल्याण, पिछड़ा अति पिछड़ा विभाग, विज्ञान एवं प्रावैधिकी, सूचना प्रावैधिकी कला संस्कृति, वित्त, श्रम संसाधन व अन्य विभाग.

तृतीय सोमवार : ग्रामीण विकास, ग्रामीण कार्य, पंचायती राज, ऊर्जा, पथ निर्माण, पीएचईडी, गन्ना विकास, सहकारिता, पशु व मत्स्य संसाधन, जल संसाधन, लघु जल संसाधन, नगर विकास, सूचना एवं जन संपर्क विभाग, वन एवं पर्यावरण, भवन निर्माण व अन्य विभाग.

जनता दरबार में कोरोना गाइडलाइन (Corona Guideline) का सख्ती से पालन किया जा रहा है. बाहर से जो भी शिकायतकर्ता जनता दरबार में आए हैं, उनकी कोरोना जांच के साथ वैक्सीनेशन भी किया जा रहा है. हालांकि जनता दरबार में जहां पहले बड़ी संख्या में लोग पहुंचते थे, वहीं अब कोरोना के कारण सीमित संख्या में ही लोगों को आने की अनुमति दी गई है.

ये भी पढ़ें:जनता दरबार में फफक पड़े बुजुर्ग, बोले- 'न बैठबो सरकार.. 15 बरस हो गए..' फिर ऑडियो हो गया बंद

विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details