बिहार

bihar

U19 Womens T20 World Cup: बेटियों ने जीता वर्ल्ड कप, सीएम नीतीश ने दी बधाई

By

Published : Jan 29, 2023, 10:11 PM IST

अंडर 19 टी 20 विश्व कप में भारत की जीत पर सीएम नीतीश कुमार ने बधाई दी है. उन्होंने भारत की महिला क्रिकेट टीम को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना. डर-19 टी-20 विश्व कप में भारत ने इंगलैंड को 7 विकेट से हरा दिया है. पढ़ें पूरी खबर...

Etv Bharat
Etv Bharat

पटनाःअंडर-19 टी-20 विश्व कप में भारत की जीत से खेल प्रेमियों में खुशी की लहर है. टीम की विजयी होने पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने खिलाडियों को बधाई दी. मुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने अंडर- 19 टी-20 विश्व कप जीतकर एक इतिहास रचा है. भारत यह टूर्नामेंट जीतने वाला पहला देश बन गया है. अंडर-19 भारतीय महिला क्रिकेट टीम की इस खिताबी जीत में सभी खिलाड़ियों ने अहम भूमिका निभाई. यह जीत उनकी कड़ी मेहनत, ऊर्जा और धैर्य के साथ ही दृढ़ संकल्प को दर्शाता है. मुख्यमंत्री ने अंडर- 19 भारतीय महिला क्रिकेट टीम को भविष्य के लिये अपनी शुभकामनायें दी हैं.

यह भी पढ़ेंःUnion Budget 2023: महंगाई और गैस के बढ़े दाम से बिगड़ा बजट, गृहणियों की अपील- 'कम हो कीमतें'

"आईसीसी वीमेन अंडर-19 टी 20 वर्ल्ड कप जीतने पर भारत की महिला क्रिकेट टीम को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. पूरा देश इस जीत पर गौरवान्वित है. टीम की सभी सदस्यों के उज्ज्वल भविष्य की कामना है."-नीतीश कुमार, सीएम, बिहार

दक्षिण अफ्रीका में वर्ल्ड कप ःबता दें कि दक्षिण अफ्रीका में वर्ल्ड कप का आयोजन किया गया था. जिसमें भारत ने इंग्लैंड को का पराजित किया. अंडर-19 महिला टीम ने टी-20 विश्व कप के फाइनल में इंग्लैंड को 7 विकेट से हरा दिया है. भारत ने 36 गेंद रहते आसानी से टारगेट हासिल कर लिया. सौम्या तिवारी 24 रन बनाकर नाबाद रहीं. वहीं त्रिशा ने भी 24 रनों की पारी खेली और कप्तान शेफाली वर्मा ने 15 रनों का योगदान दिया.

5 करोड़ रुपए इनाम की घोषणाः साउथ अफ्रीका के पोचेफस्ट्रुम में खेले गए फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड की पूरी टीम 68 रनों पर ही सिमट गई. शुरुआती ओवर से ही इंग्लैंड का विकेट गिरना शुरू हो गया था. इंग्लैंड के केवल 4 बल्लेबाज ही दोहरे अंकों तक पहुंच पाए. भारत की ओर से टी साधु, पार्श्वी चोपड़ा और अर्चना देवी ने दो-दो विकेट चटकाए. भारतीय महिला टीम की कामयाबी पर बीसीसीआई ने 5 करोड़ रुपए देने की भी घोषणा की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details