बिहार

bihar

मुख्य सचिव का पदभार ग्रहण करते बोले अरुण सिंह- मुंगेर गोली कांड में मजबूती से अपना पक्ष रखेगी सरकार

By

Published : Mar 1, 2021, 5:05 PM IST

मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह ने कहा कि कोरोना महामारी से राजस्व क्षति राज्य को हुई है. लेकिन कहीं भी निर्माण कार्य बाधित नहीं है.

chief secretary arun singh
chief secretary arun singh

पटना: बिहार के नए मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह ने आज पदभार ग्रहण किया. पदभार ग्रहण करने के बाद ईटीवी भारत से बातचीत में उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाएं को सही ढंग से क्रियान्वयन कराना उनकी पहली प्राथमिकता होगी. सात निश्चय पार्ट- 2 हो या फिर जल जीवन हरियालीतमाम योजनाओं को जमीनी स्तर तक सुचारू ढंग से पहुंचाना हमारा पहला लक्ष्य है.

ये भी पढ़ें:अरुण कुमार सिंह बने बिहार के नए मुख्य सचिव, चैतन्य प्रसाद को मिला गृह विभाग का जिम्मा

मुंगेर गोली कांड

अरुण कुमार सिंह ने मुख्य सचिव का पदभार ग्रहण करने के बाद सबसे पहले मुंगेर गोलीकांड मामले पर बात की. दरअसल चुनाव के दौरान दुर्गा पूजा के समय मुंगेर में गोली कांड हुआ था. जिसमें एक युवक की मृत्यु हो गई थी. सरकार, आईजी और कमिश्नर स्तर पर इसकी जांच करा कर चुनाव आयोग को रिपोर्ट सौंप चुकी है.

देखें रिपोर्ट

हाईकोर्ट में याचिका दायर
इस मामले में सरकार के खिलाफ हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की गई है. जिसमें सरकार पर आरोप लगाया गया है कि किसी भी दोषी अधिकारी या पुलिसकर्मी पर कार्रवाई नहीं की गई है. हस्ताक्षर करने के बाद मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह ने ईटीवी भारत से कहा कि याचिका के खिलाफ सरकार मजबूती से अदालत में अपना पक्ष रखेगी.

ये भी पढ़ें:बर्थडे पर CM नीतीश का ऐलान- बिहार के सभी लोगों को मुफ्त में लगेगा कोरोना काटीका
अरुण कुमार सिंह ने राज्य में हो रहे निर्माण कार्यों की जानकारी देते हुए कहा कि बेशक कोरोना महमारी से राजस्व क्षति राज्य को हुई है. लेकिन कहीं भी निर्माण कार्य बाधित नहीं है.

अरुण कुमार सिंह ने ग्रहण किया पदभार

"राजस्व क्षति को भरपाई करने के लिए सरकार काम कर रही है. जब मैं विकास आयुक्त था, तब भी मैं राज्य में हो रहे निर्माण कार्यों का समीक्षा करता रहा. मेरे संज्ञान में निर्माण कार्य बाधित हो ऐसा कोई मामला नहीं है. जो राजस्व क्षति हुई है, उसे रेगुलेट कराने के लिए सरकार काम कर रही है"- अरुण कुमार सिंह, मुख्य सचिव

महत्वपूर्ण पदों पर दे चुके हैं योगदान
बता दें कि 1985 बैच के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी अरुण कुमार सिंह मेकेनिकल इंजीनियरिंग से ग्रेजुएट हैं. बिहार सरकार में वे पथ निर्माण, भवन निर्माण, जल संसाधन और विकास आयुक्त जैसे महत्वपूर्ण पदों पर अपनी योगदान दे चुके हैं. उनकी सेवा अवधि अगस्त 2021 तक है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वरीयता के हिसाब से अरुण कुमार सिंह को मुख्य सचिव नियुक्त किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details