बिहार

bihar

Chhath 2023: आज फिर से गंगा घाटों का निरीक्षण करेंगे नीतीश कुमार, तैयारियों का जायजा लेंगे CM

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Nov 14, 2023, 9:20 AM IST

Updated : Nov 14, 2023, 1:19 PM IST

Chhath 2023: बिहार में 4 दिवसीय छठ की तैयारी जोर-शोर से चल रही है. इसी को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज पटना में छठ घाटों का निरीक्षण करेंगे और साफ-सफाई का जायजा लेंगे.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

पटना:बिहार में छठ महापर्व को लेकर हलचल बढ़ने लगी है. सरकार की ओर से छठ पूजा के लिए गंगा घाट की तैयारी को अंतिम रूप दिया जा रहा है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दीपावली से पहले पटना के गंगा घाटों का निरीक्षण कर चुके हैं. आज एक बार फिर से प्रशासन की ओर से अब तक क्या कुछ हुआ है, इसका जायजा लेंगे.

पटना में 100 से अधिक छठ घाटों का निर्माण: इस बार गंगा में जलस्तर बहुत ज्यादा नहीं है. इसके कारण पटना के गंगा घाट पर छठ करने के लिए पर्याप्त जगह प्रशासन ने तैयार करवाया है. अभी तक खतरनाक घाटों की सूची जारी नहीं हुई है. मुख्यमंत्री के निरीक्षण के बाद सूची जारी कर दी जाएगी. ऐसे कुछ घाटों को खतरनाक छठ घाट घोषित किया जा चुका है लेकिन 100 से अधिक घाटों पर तैयारी चल रही है. छठ व्रती और आने वाले श्रद्धालुओं को कोई दिक्कत ना हो, जिला प्रशासन की ओर से इसके लिए हर तरह के इंतजाम किए जा रहे हैं. सुरक्षा के लिए भी व्यापक तैयारी की गई है.

बिहार में 4 दिवसीय महापर्व की तैयारी:बिहार सरकार की ओर से छठ पर्व से पहले ही सरकारी कर्मचारी को नवंबर महीने का वेतन देने का फैसला भी हो चुका है. 16 नवंबर से वेतन देना शुरू हो जाएगा. इससे पहले दुर्गा पूजा में भी सरकार ने अक्टूबर माह का वेतन पहले दे दिया था और छठ पर्व में सरकार के तरफ से बड़ा फैसला लिया जा चुका है.

नीतीश कुमार करेंगे निरीक्षण: गंगा घाटों के निरीक्षण के दौरान बिहार सरकार के सभी आला अधिकारी भी मुख्यमंत्री के साथ मौजूद रहेंगे. जिला प्रशासन के वरीय अधिकारी छठ की तैयारी को लेकर लगातार गंगा घाटों का निरीक्षण कर रहे हैं. मुख्यमंत्री के निरीक्षण से पहले जिलाधिकारी सोमवार को निरीक्षण कर चुके हैं. आज मुख्यमंत्री छठ पर्व से पहले अंतिम निरीक्षण करेंगे और जो कुछ भी कमियां उन्हें लगेगी, उसको लेकर दिशा निर्देश देंगे.

ये भी पढ़ें: Chhath Puja 2023: यहां न तो कोई मुस्लिम है और ना ही कोई हिंदू, हर कोई मसौढ़ी सूर्य मंदिर छठ घाट की सफाई करने में जुटे

Last Updated :Nov 14, 2023, 1:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details