बिहार

bihar

JDU में शामिल होते ही चंद्रिका राय ने ठोका दावा, कहा- परसा से ही लडूंगा चुनाव

By

Published : Aug 20, 2020, 5:32 PM IST

बिहार विधानसभा चुनाव नजदीक है. सभी पार्टियां चुनाव की तैयारी में जुट गई हैं. सीट पर दावेदारी से जीत तक की दावेदारी की जा रही है.

Patna
Patna

पटनाः बिहार के पूर्व मंत्री और लंबे समय तक आरजेडी के विधायक रहे लालू के समधी चंद्रिका राय गुरुवार को जेडीयू में शामिल हो गए. जेडीयू की सदस्यता लेने के बाद उन्होंने नीतीश कुमार में आस्था जताई. पूर्व मंत्री ने आगामी विधानसभा चुनाव में परसा से चुनाव लड़ने का दावा किया है.

'6 बार हासिल की जीत'
चंद्रिका राय ने कहा कि उन्होंने परसा विधानसभा क्षेत्र से 8 बार चुनाव लड़ा है और 6 बार जीत हासिल की है. उन्होंने दावा किया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का नाम और मेरा अपने विधानसभा क्षेत्र में किया गया काम जीत के लिए काफी है.

देखें रिपोर्ट

'जनता दिलाएगी जीत'
आरजेडी में शामिल अपनी भतीजी डॉ करिश्मा के परसा से चुनाव लड़ने की संभावना पर उन्होंने कहा कि कोई न कोई तो मेरे खिलाफ वहां से खड़ा होगा. आरजेडी किसी को भी टिकट दे, लेकिन मैंने वहां काम किया है और मेरे विधानसभा क्षेत्र की जनता मुझे जीत दिलाएगी.

तेज प्रताप और ऐश्वर्या का तलाक
बता दें कि चंद्रिका राय लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव के ससुर हैं. तेज प्रताप और ऐश्वर्या के बीच तलाक का मामला चल रहा है. दोनों परिवारों के रिश्ते बेहद खराब हो चुके हैं. काफी दिन पहले ही चंद्रिका राय ने राष्ट्रीय जनता दल से रिश्ता तोड़ लिया था. जिसके बाद उन्होंने जेडीयू का हाथ थाम लिया.

नेता हो रहे इधर से उधर
बिहार में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, ऐसे में नेताओं का पार्टी बदलने का दौर भी शुरू हो गया है. हाल ही में आरजेडी के तीन निष्कासित विधायक और एक अन्य विधायक जेडीयू में शामिल हुए हैं. वहीं, पूर्व उद्योग मंत्री श्याम रजक ने जेडीयू का साथ छोड़कर 11 साल बाद आरजेडी में घर वापसी की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details