बिहार

bihar

पटना में शुरू हुई बस सेवा, किराये में नहीं होगा कोई बदलाव

By

Published : Jun 1, 2020, 4:06 PM IST

patna
patna

परिवहन विभाग की तरफ से एक जून से बिहार में सभी पब्लिक ट्रांसपोर्ट को खोलने की इजाजत दे दी गई है. साथ ही बिहार में सभी बसों को चलाने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं. वहीं, यह भी ऐलान किया गया है कि बसों के किराये में कोई परिवर्तन नहीं किया जाएगा.

पटना:सोमवार से देशभर में अनलॉक 1 की शुरूआत हो गई है. इसके तहत कई रियायतें दी गई हैं, जिसमें बसों का परिचालन भी शामिल है. इसी क्रम में बिहार में भी बस की सेवा शुरू कर दी गई है. गृह मंत्रालय की तरफ से जारी गाइडलाइंस के अनुसार बस स्टैंड पर यात्रियों के लिए क्या व्यवस्था की गई, इसका जायजा लेने ईटीवी भारत के संवाददाता मीठापुर बस स्टैंड पहुंचे.

सभी को किया जा रहा सैनिटाइज
बस स्टैंड पहुंचे यात्रियों ने बताया कि बस में बैठाने से पहले उन्हें और उनके सामानों को सैनिटाइज किया गया. साथ ही बस में लोगों की भीड़ न जुटे इसका भी ध्यान रखा गया. यात्रियों ने बताया कि मुजफ्फरपुर से पटना जाने के लिए उनसे किराया 110 रुपया लिया गया.

बसों को किया गया सैनिटाइज

बसों में नहीं पहुंच रहे यात्री
वहीं, बस मालिकों की माने तो कोरोना वायरस के डर के कारण लोग सफर करने से घबरा रहे हैं, यही कारण है कि बस में ज्यादा लोगों की भीड़ नहीं हो रही है.बहुत कम यात्रियों को लेकर ही उन्हें जाना पड़ रहा है. बस चालक ने बताया कि जब वे सुबह मुजफ्फरपुर से पटना के लिए निकले तो केवल 10 यात्री ही बस में सवार हुए थे, जिन्हें लेकर वह पटना पहुंचे.

पेश है रिपोर्ट

कई जिलों के लिए खुली बसें
पटना के मीठापुर से अब तक कुल 14 बसे मुजफ्फरपुर, नवादा , सीतामढ़ी , मोतिहारी के लिए खुली. लेकिन इन सब में यात्रियों की संख्या काफी कम थी. सरकार की तरफ से जारी गाइडलाइंस के अनुसार बसों को खुलने के पहले सैनिटाइज किया जाता है. वहीं किराए को लेकर परिवहन विभाग की तरफ से ऐलान भी किया गया है कि इसमें कोई परिवर्तन नहीं किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details