बिहार

bihar

Ramcharitmanas Controversy: 'शिक्षा मंत्री के खिलाफ हर जिले में BJP कार्यकर्ता दर्ज कराएंगे मुकदमा'

By

Published : Jan 17, 2023, 5:59 PM IST

शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर (Bihar Education Minister Chandrashekhar) के रामचरितमानस पर दिए गए विवादित बयान के बाद बिहार में सियासत तेज है. विपक्षी पार्टी बीजेपी शिक्षा मंत्री के बयान को लेकर बिहार सरकार पर हमलावर है. भारतीय जनता पार्टी चंद्रशेखर के इस्तीफे की मांग कर रही है. इसी क्रम में बीजेपी के प्रदेश महामंत्री देवेश कुमार ने कहा कि वो बिहार के शिक्षा मंत्री के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कराएंगे. पढ़ें पूरी खबर...

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री देवेश कुमार
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री देवेश कुमार

शिक्षा मंत्री के खिलाफ बीजेपी चरणबद्ध लड़ाई लड़ेगी

पटना:बिहारशिक्षा मंत्री चंद्रशेखर सिंह के विवादित बयान पर बवाल (Controversial statement on Ramcharitmanas) बढ़ता जा रहा है. भारतीय जनता पार्टी ने शिक्षा मंत्री के खिलाफ चरणबद्ध लड़ाई लड़ने का फैसला लिया है. पार्टी ने शिक्षा मंत्री के खिलाफ कानूनी लड़ाई का भी फैसला लिया है. बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर सिंह की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही है. जदयू और बीजेपी शिक्षा मंत्री के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर अड़ी है. भारतीय जनता पार्टी अब शिक्षा मंत्री के बयान को लेकर चरणबद्ध आंदोलन चलाने की तैयारी कर रही है.

ये भी पढे़ं-Ramcharitmanas Controversy: चंद्रशेखर के खिलाफ गया कोर्ट में 5 परिवाद दायर, BJP ने दी धर्म परिवर्तन की सलाह

'हम शिक्षा मंत्री को माफी देने के मूड में नहीं हैं. शिक्षा मंत्री ने रामचरितमानस को लेकर जो बयान दिया है, वह करोड़ों लोगों की आस्था के साथ खिलवाड़ है. भारतीय जनता पार्टी के तमाम कार्यकर्ता शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के खिलाफ बिहार के तमाम जिलों में विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कराएंगे.'- देवेश कुमार, प्रदेश महामंत्री, भारतीय जनता पार्टी

BJP शिक्षा मंत्री के खिलाफ चरणबद्ध लड़ाई लड़ेगी : बीजेपी कार्यकर्ता शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के खिलाफ कानूनी लड़ाई के लिए तैयार हैं. पार्टी कार्यकर्ता तमाम जिलों में उनके खिलाफ मामला दर्ज कराएंगे. दरअसल, कुछ दिन पहले नालंदा खुला विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह के दौरानशिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने रामचरितमानस पर विवादित टिप्पणी किया था. उन्होंने कहा था कि रामचरित मानस समाज को बांटने वाला ग्रंथ है. यह समाज में दलितों, पिछड़ों और महिलाओं को पढ़ने से रोकता है. इस बयान के बाद बिहार सहित पूरे देश में चंद्रेशेखर के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं.

शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के खिलाफ कई मामले हो चुके हैं दर्ज :गौरतलब है किबिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर सिंह के रामचरितमानस पर दिए गए विवादित बयान के बाद दिल्ली से लेकर बिहार में लगातार विरोध हो रहा है. उनपर कई परिवाद भी दर्ज हो चुके हैं. रामचरितमानस पर विवादित बयान देने के बाद खासकर BJP की ओर से लगातार इसका विरोध जताया जा रहा है. इधर, मंगलवार यानी 17 जनवरी को शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर सिंह के विरोध में पटना में सुंदकांड का पाठ किया गया. बीजेपी महिला मोर्चा की ओर से रामचरितमानस पर विवादित बयान का विरोध किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details