बिहार

bihar

Bihar Politics: राहुल गांधी को कोर्ट से सजा मिलने पर नवल किशोर यादव बोले- बिना सोचे बोलने का परिणाम

By

Published : Mar 23, 2023, 8:31 PM IST

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद राहुल गांधी को मानहानि मामले में गुजरात की एक अदालत ने दो साल की सजा सुनाई है. कोर्ट से सजा मिलने के बाद बीजेपी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेता और एमएलसी नवल किशोर यादव ने कहा कि बिना सोचे बोलने का परिणाम है.

बीजेपी विधान पार्षद नवल किशोर यादव
बीजेपी विधान पार्षद नवल किशोर यादव

प्रोफेसर नवल किशोर यादव

पटना:गुजरात के एक कोर्ट ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress leader Rahul Gandhi) को एक मामले में दो साल की सजा सुनाई है. कोर्ट द्वारा सजा सुनाए जाने के बाद से नेताओं की प्रतिक्रियाएं आने लगी है और इसपर सियासत भी शुरू हो गई है. बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेता और विधान पार्षद प्रो. नवल किशोर यादव (BJP MLC Nawal Kishore Yadav) ने गुरुवार को कहा कि पुरानी कहावत है कि बिना विचारे जो करे, सो पाछे पछताए. किसी नाम पर कटाक्ष करना इस बात का द्योतक है कि शरीर का बढ़ जाना और दिमाग के छोटे रह जाने का परिणाम है.

ये भी पढ़ें- parliament budget session 2023 : पीएम के जवाब पर बोले राहुल- अब भी 'मित्र' पर चुप्पी साधे हैं मोदी

राहुल गांधी मामले पर सियासत: ज्ञात हो कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की तरफ से 2019 में मोदी सरनेम को लेकर टिप्पणी के मामले में गुरुवार को सूरत की अदालत ने फैसला सुनाया. कोर्ट ने राहुल गांधी को दोषी करार दिया. राहुल गांधी को धारा 504 के तहत सजा सुनाई गई है, हालांकि कोर्ट ने फैसले पर अमल के लिए 30 दिन की मोहलत दी है. साथ ही साथ राहुल गांधी को जमानत दे दी. अगले 30 दिन के अंदर राहुल गांधी के पास सूरत कोर्ट के फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती देने का वक्त होगा.

बीजेपी विधान पार्षद ने प्रतिक्रिया: बता दें कि 2019 लोकसभा चुनाव के लिए कर्नाटक के कोलार की एक रैली में अपना संबोधन देते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि कैसे सभी चोरों का उपनाम मोदी है. जिसको लेकर बीजेपी विधायक और गुजरात के पूर्व मंत्री पूर्णेश मोदी ने राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज कराया था. राहुल गांधी के खिलाफ आईपीसी की धारा 499 और 500 (मानहानि) के तहत मामला दर्ज किया गया था. राहुल गांधी को सजा सुनाए जाने के बाद राजनीतिक हलकों में बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details