बिहार

bihar

नीतीश के वोट बैंक पर भाजपा की नजर, सम्राट चौधरी करेंगे लव कुश रथ यात्रा की शुरुआत, 22 जनवरी को अयोध्या में समापन

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 19, 2023, 4:33 PM IST

BJP Target CM Nitish Vote Bank: एक तरफ नीतीश कुमार विपक्षी दलों को एकजुट कर बीजेपी को घेरने की तैयारी में हैं तो वहीं भाजपा ने भी नीतीश को उनके ही घर में मात देने की रणनीति बनाई है. इसके लिए बीजेपी की ओर से 2 जनवरी से 22 जनवरी तक लव कुश रथ यात्रा चलायी जाएगी. 22 जनवरी को इसका समापन अयोध्या में होगा. 20 दिनों तक ये रथ बिहार के विभिन्न जिलों का भ्रमण करेगी.

नीतीश के लव कुश वोट बैंक पर सेंधमारी की कोशिश
नीतीश के लव कुश वोट बैंक पर सेंधमारी की कोशिश

लव कुश रथ यात्रा की शुरुआत करेगी बीजेपी

पटना:भारतीय जनता पार्टी ने नीतीश कुमार के कमजोर नब्ज को दबाने की तैयारी कर ली है. लव कुश यात्राके जरिए भाजपा नीतीश कुमार के वोट बैंक में सेंधमारी करने की तैयारी कर चुकी है. 2 जनवरी से प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी लव कुश रथ यात्रा पर निकलने की तैयारी कर रहे हैं.

नीतीश के लव कुश वोट बैंक पर सेंधमारी की कोशिश: लव कुश वोट बैंक पर तमाम राजनीतिक दलों की नजर है. भारतीय जनता पार्टी भी लव कुश वोट बैंक को साधना चाहती है. पार्टी की ओर से यात्रा निकालने की तैयारी है. आरसीपी सिंह भी यात्रा के दौरान प्रदेश अध्यक्ष के साथ मौजूद होंगे . जातीय जनगणना के मुताबिक बिहार में 7% वोट शेयर लव कुश का है.

बीजेपी की नीतीश को घेरने की बड़ी तैयारी: जेडीयू लव कुश वोट बैंक पर अपना दावा मानती है और ज्यादातर वोट बैंक नीतीश कुमार के पक्ष में जाता भी था, लेकिन अब भाजपा जदयू के वोट बैंक में सेंधमारी करना चाहती है. एक ओर जहां सम्राट चौधरी को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया, वहीं आरसीपी सिंह को भी पार्टी की सदस्यता दिलाई गई.

लव कुश यात्रा निकालेंगे सम्राट चौधरी:दोनों नेता आने वाले दिनों में लव कुश यात्रा निकालने की तैयारी कर रहे हैं. वहीं भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल ने कहा है कि लव कुश भगवान राम के वंशज हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में भाव भगवान राम की मंदिर का निर्माण कराया है. भाजपा लव कुश यात्रा निकालने जा रही है और 2 जनवरी से लेकर 22 जनवरी तक रथ बिहार का भ्रमण करेगी. प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी रथ पर मौजूद रहेंगे.

"लव कुश समाज अब पूरी तरह से नीतीश सरकार से विमुख हो चुकी है. अब लव कुश की धारणा बन गई है कि भगवान राम के जन्म स्थान के मंदिर का निर्माण का काम नरेंद्र मोदी की सरकार ने करने का काम किया है. 22 जनवरी को भगवान राम अपने मूल स्थान पर विराजमान हो जाएंगे. साढ़े पांच सौ वर्ष पुराना विवाद बिना किसी रक्तपात के सुलझ गया."-प्रेम रंजन पटेल, प्रदेश प्रवक्ता, भाजपा

इसे भी पढ़ेंःBihar politics : नीतीश को सत्ता के शिखर तक पहुंचाने वाले लव-कुश समीकरण में सेंधमारी की तैयारी


इसे भी पढ़ेंः Bihar Politics: ललन सिंह ने आरसीपी सिंह को बताया BJP का एजेंट, पूछा- क्या था RCP Tax सबको बताएं

ABOUT THE AUTHOR

...view details