बिहार

bihar

राज्यसभा चुनाव के लिए बीजेपी की कोर कमेटी की बैठक, नहीं शामिल हुए सुशील मोदी

By

Published : Mar 8, 2020, 4:01 PM IST

राज्यसभा चुनाव को लेकर पटना में बीजेपी की कोर कमेटी की बैठक चल रही है. इस बैठक में बीजेपी किसको उम्मीदवार बनाती है, इसपर मुहर लग सकती है. फिलहाल, मंथन जारी है.

बिहार की राजनीति
बिहार की राजनीति

पटना: राज्यसभा चुनाव के लिए बीजेपी में उम्मीदवार को लेकर माथापच्ची शुरू है. इसको लेकर पटना बीजेपी कार्यालय में कोर कमेटी की बैठक में हो रही है. बैठक में पार्टी के बिहार के सभी दिग्गज मौजूद हैं. बिहार से राज्यसभा की 5 सीटों पर चुनाव होना है, जिसमें 3 सीटें एनडीए को मिलनी हैं. इन तीन सीटों में एक बीजेपी को दी गई है.

एनडीए में राज्यसभा चुनाव को लेकर उम्मीदवारों पर मंथन शुरू हो गया है. चुनाव के लिए 13 मार्च को नामांकन का अंतिम दिन है. पांचों सीट एनडीए खेमे की हैं. लेकिन इस बार तीन सीट ही एनडीए के पास रहेंगी. वहीं, दो सीटें महागठबंधन के खाते में हैं. एनडीए गठबंधन में बीजेपी को 1 सीट मिलना तय है और इसपर उम्मीदवारी को लेकर बीजेपी कोर कमेटी की बैठक आयोजित की गई है. बैठक में प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय, मंत्री नंदकिशोर यादव और सांसद सीपी ठाकुर भी मौजूद हैं.

पटना से अविनाश की रिपोर्ट

बैठक में शामिल नहीं हुए सुमो
कोर कमेटी में उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी के साथ मंत्री प्रेम कुमार और मंत्री मंगल पांडे भी हैं. लेकिन पटना में चल रही बैठक में तीनों गैर मौजूद हैं. बिहार से जिन पांच सीटों पर चुनाव हो रहा है, उनमें सीपी ठाकुर, हरिवंश सिंह, आरके सिन्हा, कहकशां परवीन और रामनाथ ठाकुर का कार्यकाल समाप्त हो रहा है. इन पांचों में से फिर से दोबारा राज्यसभा जाने का मौका किसे मिलता है यह देखने वाली बात है. वहीं, किसके नाम पर मुहर लगती है, ये बैठक के बाद जगजाहिर होने की संभावना जताई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details