बिहार

bihar

CM नीतीश के 'समाज सुधार अभियान' पर विधान परिषद चुनाव का असर, मंत्रिमंडल सचिवालय ने जारी किए ये निर्देश

By

Published : Mar 3, 2022, 10:51 PM IST

बिहार एमएलसी चुनाव का असर मुख्यमंत्री के समाज सुधार अभियान पर पड़ा (Bihar MLC Election Impact On Samaj Sudhar Abhiyan) है. पांच और छह मार्च को होने वाले समाज सुधार अभियान कार्यक्रम को लेकर मंत्रिमंडल सचिवालय से दिशा-निर्देश जारी हुआ है. पढ़िये पूरी खबर..

सीएम का समाज सुधार अभियान
सीएम का समाज सुधार अभियान

पटना:बिहार विधान परिषद की 24 सीटों पर होने वाले चुनाव को लेकर अधिसूचना जारी होने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के 'समाज सुधार अभियान' पर भी इसका असर पड़ा है. 5 और 6 मार्च को मुख्यमंत्री का समाज सुधार अभियान कार्यक्रम पहले से तय है. लेकिन अब विधान परिषद चुनाव में भाग लेने वाले अधिकारी और जनप्रतिनिधि 'समाज सुधार अभियान' में शामिल नहीं होंगे.

ये भी पढ़ें-आज पटना में 'समाज सुधार अभियान' कार्यक्रम कर रहे हैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

मंत्रिमंडल सचिवालय की ओर से 5 मार्च और 6 मार्च को होने वाले समाज सुधार अभियान को लेकर दिशा-निर्देश जारी किया गया है. विधान परिषद की 24 सीटों के चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद ये दिशा निर्देश दिया गया है. समाज सुधार अभियान यात्रा में किनको भाग लेना है और कौन इसमें शामिल नहीं होंगे, उसको लेकर ये दिशा-निर्देश दिया गया है.

बता दें कि पांच मार्च को पूर्णिया में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की 'समाज सुधार अभियान' यात्रा होगी. वहीं 6 मार्च को वो मधेपुरा में कार्यक्रम करेंगे. अभी बजट सत्र चल रहा है, इसलिए मुख्यमंत्री शनिवार और रविवार को ही यात्रा करेंगे. 'समाज सुधार अभियान' यात्रा में मुख्यमंत्री शराबबंदी और नशा मुक्ति के साथ दहेज प्रथा और बाल विवाह को लेकर भी जागरुकता लाने की कोशिश कर रहे हैं.

इस यात्रा में मुख्यमंत्री विकास योजनाओं की भी समीक्षा कर रहे हैं. 'समाज सुधार अभियान' यात्रा में सभी आला अधिकारी मौजूद रहते हैं. साथ ही प्रभारी मंत्री और स्थानीय जनप्रतिनिधि भी शामिल होते हैं. मुख्यमंत्री की 'समाज सुधार अभियान' यात्रा 15 जनवरी को ही खत्म हो जानी थी, लेकिन कोरोना के कारण बीच में यात्रा स्थगित करनी पड़ी थी.

ये भी पढ़ें-Bihar MLC Election: बिहार में आचार संहिता लागू, यहां जानें चुनाव की पूरी डिटेल

विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details