बिहार

bihar

Sports News: T-20 गली क्रिकेट नेशनल लीग संपन्न, बिहार ग्रीन बना चैंपियन

By

Published : Jun 9, 2023, 11:04 PM IST

टी-20 गली क्रिकेट नेशनल लीग मैच का पहला संस्करण शुक्रवार को संपन्न हो गया. टी-20 गली क्रिकेट का चैंपियन का खिताब बिहार ग्रीन को मिला. बिहार ग्रीन ने येलो को चार विकेट से हरा कर पहले संस्करण के खिताब पर कब्जा जमाया. सांसद रामकृपाल यादव ने मेडल देकर खिलाड़ियों को सम्मानित किया. पढ़ें पूरी खबर..

Etv Bharat
Etv Bharat

पटना: बिहार की राजधानी पटना के ऊर्जा स्टेडियम में बुधवार से चल रही टी-20 गली क्रिकेट नेशनल लीग मैच के अंतिम दिन शुक्रवार को पाटलिपुत्र सांसद रामकृपाल यादव पहुंचे.
उन्होंने विजयी टीम को मेडल देकर सम्मानित किया. बिहार ग्रीन ने बिहार येलो को 4 विकेट से हराकर टी-20 गली क्रिकेट नेशनल लीग के पहले संस्करण का चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया. फाइनल के प्लेयर ऑफ द मैच रमन रहे.

ये भी पढ़ें: Sports News: T20 गली क्रिकेट नेशनल लीग का पटना में आगाज, MLA संजीव चौरसिया ने भांजा बल्ला

बिहार ग्रीन ने जीता टाॅस: ऊर्जा स्टेडियम में खेले गए मैच में टॉस जीतकर बिहार ग्रीन ने येलो को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था. पहले खेलते हुए येलो की पूरी टीम 14.2 ओवर में 92 रन पर आउट हो गई. इस छोटे से लक्ष्य को हासिल करने उतरी ग्रीन की टीम ने 10.5 ओवर में 6 विकेट खोकर मैच जीत लिया. मैच समाप्ति के बाद विजेता व उपविजेता टीम को मुख्य अतिथि सांसद रामकृपाल यादव ने पुरस्कृत किया.

खिलाड़ियों को मिलेगा प्रतिभा निखारने का मौका: अतिथियों का स्वागत लीग के निदेशक दिव्य प्रभात ने शॉल व मोमेंटों देकर किया. वहीं लीग के निदेशक दिव्य प्रभात ने बताया कि टी-20 गली क्रिकेट देश के 12 राज्यों में खेला जाना है. टी-20 गली क्रिकेट मैच से कहीं ना कहीं बिहार के उन तमाम खिलाड़ियों को अपनी खेल प्रतिभा निखारने का मौका मिला है. जिन खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया, उनको और आगे खेल निखारने का मौका मिलेगा.

"टी-20 गली क्रिकेट देश के 12 राज्यों में खेला जाना है. टी-20 गली क्रिकेट मैच से कहीं ना कहीं बिहार के उन तमाम खिलाड़ियों को अपनी खेल प्रतिभा निखारने का मौका मिला है. जिन खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया, उनको और आगे खेल निखारने का मौका मिलेगा" -दिव्य प्रभात, निदेशक

टी-20 गली क्रिकेट का अलगा संस्करण नोएडा में: उन्होंने कहा कि बिहार के खिलाड़ी खेल के माध्यम से अपनी पहचान बना रहे हैं और राज्य का नाम रोशन कर रहे. उन्होंने कहा कि खेल एक ऐसा व्यायाम है, जिससे शरीर स्वस्थ रहता है. फुर्तीला रहता है. जल्द ही इसका दूसरा संस्करण नोएडा में खेला जाएगा. लीग के निर्देशक दिव्य प्रभात ने बताया कि इस मौके पर पवन, शशि शेखर ,मनीष, निशांत, राहुल रंजन आदि मौजूद रहे. फाइनल मैच की कॉमेंटरी संदीप कुमार व स्कोरर की भूमिका आकाश कुमार ने निभाई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details