बिहार

bihar

Bihar Corona Update: कोरोना वायरस के आंकड़ों ने चौंकाया, 24 घंटे में आए इतने मामले

By

Published : Dec 28, 2021, 6:45 AM IST

बिहार में एक्टिव मरीजों की संख्या 116 हो गई है. सोमवार को कुल 26 केस सामने आए हैं. एक साथ आए इतने केस ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है. पढ़ें पूरी खबर...

Bihar Corona Update
Bihar Corona Update

पटना: प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या (Corona Cases Increased In Bihar) में लगातार इजाफा हो रहा है. नवंबर में जहां एक्टिव मरीजों की संख्या 10 से नीचे थी, वहीं दिसंबर के अंत तक एक्टिव मरीजों की संख्या (Active Cases In Bihar) 116 हो गई है. इसके साथ ही सोमवार को प्रदेश में कोरोना के 26 नए मामले सामने आए हैं जिसमें राजधानी पटना में कोरोना के सर्वाधिक 11 मामले हैं.

इसे भी पढ़ें:ETV भारत से बोले स्वास्थ्य मंत्री- 'बिहार में बच्चों का वैक्सीनेशन और बूस्टर डोज के लिए एक्शन प्लान तैयार'

बिहार में कोरोना वायरस के एक दिन में 26 नए मामले सामने आए है. इन आंकड़ों ने सभी को चौंका दिया है. बिहार के मुंगेर जिले में 10 नए मामले सामने आए हैं. राजधानी पटना में अब एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 69 हो गई है. वहीं, बीते 24 घंटे में कोरोना के 1,00636 सैंपल की जांच (Corona Test In Bihar) हुई है.

ये भी पढ़ें:बिहार में कैसी है कोरोना से मुकाबले की तैयारी, केंद्रीय टीम ले रही है जायजा

प्रदेश में कोरोना मरीजों का रिकवरी प्रतिशत 98.32 प्रतिशत है. हाल के दिनों में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या जैसे-जैसे बढ़ रही है प्रदेश में जांच की रफ्तार कम हो रही है. विगत 3 दिनों से कोरोना जांच की रफ्तार कम हो गई है और मुख्यमंत्री का जहां निर्देश है कि प्रतिदिन दो लाख की संख्या में जांच की जाए.

सोमवार को पटना में कोरोना के 11 नए मामले जो सामने आए. उसमें 18 से कम उम्र की 3 बच्चियां शामिल है. इसमें दो की उम्र 5 वर्ष है और 1 की उम्र 4 वर्ष है. दो मासूम बोरिंग रोड की रहने वाली हैं जबकि एक पटना के दीदारगंज इलाके की. 11 संक्रमित में एक की ट्रैवल हिस्ट्री महाराष्ट्र की है और एक व्यक्ति की ट्रैवल हिस्ट्री झारखंड की है.

राजधानी में कोरोना के एक्टिव मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. बोरिंग रोड इलाके में 5 संक्रमित मिले हैं. 11 संक्रमित में पटना सिविल सर्जन कार्यालय का एक कर्मचारी भी शामिल है. सिविल सर्जन कार्यालय के कर्मचारी के पॉजिटिव मिलने के बाद कार्यालय में हड़कंप मच गया है.

बता दें कि बिहार में कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रोन से लड़ने के लिए लगातार सरकार सख्त कदम उठा रही है. यही वजह है कि नए वैरिएंट को लेकर 5 जनवरी तक के लिए गाइडलाइन भी जारी कर दी गयी है. वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि बिहार में ऐसी स्थिति नहीं है कि नाइट कर्फ्यू लगाया जाए. आगे जैसी स्थिति होगी, उस पर विचार किया जाएगा.

वहीं स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि बिहार में विगत 24 घंटे में 07 मरीज हुए स्वस्थ, सूबे में कुल स्वस्थ मरीजों का आंकड़ा पंहुचा 7,14,270 एवं रिकवरी दर 98.32 प्रतिशत है. राज्य में कोरोना के कुल एक्टिव मरीज 116 है.

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details