बिहार

bihar

जूनियर डॉक्टरों की मांग को अश्विनी चौबे ने ठहराया जायज, मानवहित में हड़ताल खत्म करने की अपील

By

Published : Dec 25, 2020, 3:26 PM IST

लगातार तीसरे दिन प्रदेशभर के सरकारी मेडिकल कॉलेजों के जूनियर डॉक्टर स्टाइपेंड में बढ़ोतरी की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं. ऐसे में एक कार्यक्रम में पहुंचे केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने जूनियर डॉक्टरों से हड़ताल खत्म करने की अपील की है और कहा है कि उनकी मांग जायज है, सरकार इस पर विचार कर रही है.

ashwini choubey on doctors strike
ashwini choubey on doctors strike

पटना: केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने जूनियर डॉक्टरों से हड़ताल खत्म करने की अपील की है और कहा है कि उनकी मांग जायज है. सरकार इस पर विचार कर रही है. साथ ही उन्होंने मानव हित में जूनियर डॉक्टरों से काम पर वापस लौटने की अपील की.

'जूनियर डॉक्टरों की मांग जायज'
केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि गुरुवार के दिन दरभंगा एम्स की समीक्षा के दौरान कई रेजिडेंट डॉक्टर जो छात्र हैं उनकी तरफ से ज्ञापन उन्हें प्राप्त हुआ है, और उन सभी की मांग भी जायज है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कोरोना से पूरा देश लगभग 1 साल से जूझ रहा है. ऐसे में जूनियर डॉक्टरों से अपील है कि राष्ट्रहित और मानव हित को ध्यान में रखते हुए अपने हड़ताल को और अधिक ना बढ़ाएं और इसे जल्द खत्म करें. सरकार इनकी मांगों के प्रति सकारात्मक रूप से विचार कर रही है.

अश्विनी चौबे ने जू. डॉक्टरों की मांग को ठहराया जायज

'मांगों पर सकारात्मक पहल जल्द'
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जूनियर डॉक्टरों को समझना होगा कि अभी प्रदेश में नई सरकार का गठन हुआ है. ऐसे में वित्तीय व्यवस्थाओं को संभालने में वक्त लगता है.

'इस मसले पर बिहार के स्वास्थ्य सचिव से बात हुई है. और उन्होंने जूनियर डॉक्टरों की मांगों पर सकारात्मक पहल जल्द से जल्द करने की बात भी कही है. पूरा भरोसा है कि बिहार सरकार जूनियर डॉक्टरों की मांगों के प्रति संवेदनशील है.' अश्विनी चौबे, केंद्रीय मंत्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details