बिहार

bihar

पटना: मनेर पुलिस ने डाक पार्सल वाहन से विदेशी शराब किया बरामद, चालक और खलासी गिरफ्तार

By

Published : Aug 28, 2020, 10:08 PM IST

Alcohol recovered in large quantities

पटना जिले के मनेर पुलिस ने डाक पार्सल वाहन से भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब बरामद किया है. इसके साथ ही वाहन चालक और खलासी को भी मौके से गिरफ्तार कर लिया गया.

पटना:बिहार में पूर्ण रूप से शराबबंदी कानून लागू होने के बावजूद लगातार अवैध शराब का कारोबार चल रहा है. वहीं, अवैध शराब के मामले में एक बार फिर पटना पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. मामला राजधानी से सटे मनेर थाना क्षेत्र के राष्ट्रीय राजमार्ग एनएच-30 शेरपुर का है. जहां मनेर पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर वाहन जांच के दौरान राष्ट्रीय मार्ग पर पार्सल मिनी ट्रक से भारी मात्रा में हरियाणा निर्मित अंग्रेजी शराब बरामद किया है. साथ ही मौके से ट्रक चालक हरिकुमार और खलासी रघुवीर कुमार को गिरफ्तार किया गया है.

भारी मात्रा में शराब बरामद
मिली जानकारी के अनुसार मनेर पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि मनेर में अंग्रेजी शराब की बड़ी खेप लायी जा रही है. इसके बाद थाना क्षेत्र के शेरपुर गांव के पास एनएच-30 मार्ग पर वाहन जांच अभियान चलाया गया. इसी क्रम में पार्सल वाहन चालक ने पुलिस को देखते ही अपनी स्पीड तेज कर लिया. लेकिन बाजार में ज्यादा वाहन होने के कारण वह भागने में असफल रहा. जिसके बाद पुलिस ने वाहन को चारों तरफ से घेर के जांच शुरू की. जिसमें वाहन के अंदर बने तहखाने के नीचे भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब छुपाकर रखा हुआ था. वहीं, पार्सल वाहन जो दिल्ली का है. जिसका नंबर DL-1CW -5905 है.

हरियाणा निर्मित है विदेशी शराब
वहीं, मनेर थानाध्यक्ष मधुसूदन कुमार ने पुष्टि करते हुये कहा कि शुक्रवार को मनेर पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि शेरपुर गांव में भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब लायी जा रही है. जिसके बाद वाहन जांच अभियान चलाकर पुलिस ने एक डाक पार्सल वाहन की जांच की. पुलिस ने ट्रक के तहखाने में रखे 885 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद किया है जो हरियाणा का बना हुआ है. साथ ही पार्सल वाहन के ड्राइवर और खलासी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. जिनसे पूछताछ की जा रही है. वहीं, मनेर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ शराब अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर अनुसंधान में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details