बिहार

bihar

पटना में रुक-रुककर हो रही बारिश से कम हुई विजिबिलिटी, हवाई सेवाएं प्रभावित

By

Published : Sep 15, 2021, 12:37 PM IST

बंगाल की खाड़ी में आयी चक्रवाती हवा से पटना में रुक-रुककर बारिश जारी है. जिससे विजिबिलिटी कम होने से विमानों का आवागमन प्रभावित हो रहा है.

पटना एयरपोर्ट
पटना एयरपोर्ट

पटना: बंगाल की खाड़ी (Bay of Bengal) में आयी चक्रवाती हवा का असर पटना में देखने को मिल रहा है. मंगलवार से ही राजधानी में रुक-रुक कर बारिश (Rain In Patna) हो रही है. जिससे जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. वहीं इसका असर हवाई सेवाओं पर भी पड़ता दिख रहा है. जिससे पटना एयरपोर्ट (Patna Airport) पर विमानों का आवागमन प्रभावित हुआ है और फ्लाइटें देरी से आ रही हैं.

ये भी पढ़ें- पटना के एक फैक्ट्री में लगी भयावह आग, 10 लाख रुपये का सामान जला, 3 गाड़ियां भी राख

बता दें कि रुक-रुककर हो रही बारिश और विजिबिलिटी कम होने से बैंगलुरु से आ रहा स्पाइस जेट का विमान का पटना एयरपोर्ट पर नहीं उतर पाया. एयरपोर्ट अथॉरिटी को उसे वाराणसी के लिए डायवर्ट करना पड़ा. वहीं, आज सुबह से मौसम खराब होने से विमान लगातार देरी से पहुंच रहे हैं. कुल मिलाकर देखें तो चक्रवात हवा का असर हवाई सेवाओं पर भी दिखने लगा है और पटना एयरपोर्ट पर विजिबिलिटी कम होने के कारण विमानों की लेटलतीफी जारी है.

देखें वीडियो

ये भी पढ़ें- कोरोना के बढ़ते मामलों को देख मुजफ्फरपुर में अलर्ट, रेल यात्रियों की हो रही जांच

बता दें कि पटना एयरपोर्ट से 50 जोड़ी विमानों का परिचालन विभिन्न शहरों के लिए किया जा रहा है. चक्रवाती हवा से मौसम खराब हो गया है. जिससे कोलकाता और रांची से आने वाले विमान काफी देर से पहुंच रहे हैं. मौसम खराब होने से निश्चित तौर पर कभी भी विजिबिलिटी कम होने की आशंका जतायी जा रही है. जिससे फ्लाइटों के परिचालन में लेटलतीफी हो सकती है.

एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारियों की मानें तो उनका कहना है कि मौसम के अनुसार ही विमानों का परिचालन किया जाता है. शाम को विजिबिलिटी कम होने से लैंडिंग में समस्या आती है. अगर विजिबिलिटी कम रही तो कुछ विमानों को डाइवर्ट करना ही होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details